हरियाणा चुनाव में केजरीवाल की एंट्री, कैथल में निकाला रोड शो

हरियाणा चुनाव में केजरीवाल की एंट्री, कैथल में निकाला रोड शो
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कैथल के पुंडरी में पार्टी उम्मीदवार नरेंद्र शर्मा के समर्थन में एक जोशीला रोड शो किया। इस कार्यक्रम में उत्साही समर्थक शामिल हुए, जो केजरीवाल के जुलूस में शामिल हुए, आप के झंडे लहराए और उनके पक्ष में नारे लगाए। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव की तैयारियां चल रही हैं, जिसके लिए 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के साथ ही वोटों की गिनती भी होगी।

आप सांसद संजय सिंह ने पार्टी की अहमियत पर जोर देते हुए कहा, "हरियाणा का नतीजा चाहे जो भी हो, सत्ता की चाबी अरविंद केजरीवाल के हाथ में ही रहेगी।" उन्होंने राज्य के लिए आप की प्राथमिकताओं के बारे में विस्तार से बताया, जिसमें बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच के साथ-साथ महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये और निवासियों के लिए मुफ्त बिजली देने का प्रस्ताव शामिल है। पिछली रैलियों में केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आप नेताओं के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया था। हरियाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य के निवासियों के लिए पांच प्रमुख गारंटी की घोषणा की: मुफ्त बिजली, मुफ्त चिकित्सा सेवाएं, गुणवत्तापूर्ण सरकारी स्कूल, 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए ₹1,000 और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर।

केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री को लगता था कि केजरीवाल बहुत काम कर रहे हैं और उन्हें रोका जाना चाहिए। उन्होंने मेरी ईमानदारी को कमज़ोर करने के लिए हमारी पार्टी के सभी नेताओं को गिरफ़्तार कर लिया। उन्होंने मुझे 'भ्रष्टाचारी' और 'चोर' करार दिया। लेकिन दिल्ली में लोग कहते हैं कि मैं 'चोर' के अलावा कुछ भी हो सकता हूँ। मैंने इस्तीफ़ा दे दिया और कहा कि दिल्ली के लोग मेरी ईमानदारी का फ़ैसला करेंगे।" 23 सितंबर को केजरीवाल ने आगे दावा किया कि आप के समर्थन के बिना हरियाणा में कोई सरकार नहीं बन सकती। उन्होंने कहा, "यह मेरी जिम्मेदारी है कि हमारे समर्थन से जो भी सरकार बने, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हरियाणा में बिजली मुफ्त दी जाए।"

MCD चुनाव को लेकर भाजपा पर भड़की सीएम आतिशी, बोलीं- सुप्रीम कोर्ट जाउंगी..

केरल ATM चोरी पर तमिलनाडु पुलिस का बड़ा एक्शन, फ़िल्मी स्टाइल में 7 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने दिया बड़ा अपडेट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -