केजरीवाल ने सौंपा इस्तीफा, जानिए कब होगा नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण ?

केजरीवाल ने सौंपा इस्तीफा, जानिए कब होगा नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण ?
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से आधिकारिक रूप से इस्तीफा दे दिया। आप की वरिष्ठ नेता और मंत्री आतिशी को पार्टी विधायकों ने केजरीवाल की जगह लेने के लिए चुना था और उन्होंने पद के लिए दावा करने के लिए उपराज्यपाल से मुलाकात भी की। केजरीवाल ने AAP विधायक दल की बैठक के दौरान आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा, जहां पार्टी विधायकों ने सर्वसम्मति से इसे मंजूरी दे दी।

सूत्रों से पता चलता है कि कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा और कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली आतिशी के 26-27 सितंबर को निर्धारित विशेष विधानसभा सत्र के दौरान पद की शपथ लेने की उम्मीद है। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने आतिशी की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा, "चुनौतीपूर्ण समय में आतिशी को जिम्मेदारी दी गई है। सरकार को अस्थिर करने के लिए आप के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया है, लेकिन आप ने इन प्रयासों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया है।"

राय ने इस बात पर प्रकाश डाला कि आतिशी, जो आप की स्थापना के समय से ही इसके साथ हैं, के सामने दो प्रमुख कार्य हैं: दिल्ली के दो करोड़ निवासियों की सेवा करना और भाजपा की कथित साजिशों का मुकाबला करना। 15 सितंबर को केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा, शराब नीति मामले में हाल ही में उनकी जमानत के बाद की गई और इसने दिल्ली में महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रतिक्रियाओं को जन्म दिया।

'सिर्फ 3 महीने की CM हैं आतिशी..', दिल्ली कांग्रेस ने AAP पर कसा तंज

स्वाति मालीवाल को निकाल क्यों नहीं देते केजरीवाल ? आखिर कहाँ है समस्या

'राहुल गांधी के खिलाफ बोलने वालों पर कार्रवाई करें..', पीएम मोदी को खड़गे का पत्र

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -