'नियमों के मुताबिक अरविंद-केजरीवाल को सरकारी आवास दिया जाना चाहिए', राघव चड्ढा ने की मांग

'नियमों के मुताबिक अरविंद-केजरीवाल को सरकारी आवास दिया जाना चाहिए', राघव चड्ढा ने की मांग
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्र सरकार से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग की है। आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के नियमों का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रीय पार्टी AAP के राष्ट्रीय संयोजक को बिना देरी सरकारी आवास मिलना चाहिए। राघव चड्ढा ने कहा, "चुनाव आयोग के नियमों के तहत किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को दो सुविधाएं दी जाती हैं: एक राष्ट्रीय कार्यालय एवं दूसरा, राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास। इसलिए हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि अरविंद केजरीवाल को सरकारी आवास दिया जाए।"

दिसंबर 2013 में पहली बार दिल्ली के सीएम बनने से पहले, केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे। मुख्यमंत्री के तौर पर वे मध्य दिल्ली के तिलक लेन में रहे। फरवरी 2015 में AAP के भारी बहुमत से सत्ता में आने के पश्चात्, वे उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रहने चले गए।

बता दें कि दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। AAP के विधायक दल ने केजरीवाल के इस्तीफे के पश्चात् आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना। केजरीवाल ने अपना इस्तीफा दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सौंपा था। इसके साथ ही, आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली चिट्ठी भी एलजी को दी थी। इस्तीफे एवं चिट्ठी को उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेज दिया। हालांकि, आतिशी ने शपथ ग्रहण के लिए कोई तारीख नहीं मांगी थी, किन्तु दिल्ली के उपराज्यपाल ने नए सीएम के शपथ ग्रहण की तारीख 21 सितंबर प्रस्तावित की है। यानी कल आतिशी दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकती हैं।

आतिशी ने अपने नाम की घोषणा होने के पश्चात् कहा था कि वह आगामी चुनाव तक ही सीएम रहेंगी एवं जब दोबारा आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो केजरीवाल ही मुख्यमंत्री बनेंगे। साथ ही, आतिशी ने कहा, "मेरे पास अगले चुनाव तक सिर्फ दो काम हैं: पहला, दिल्ली के लोगों की भाजपा के षड्यंत्र से रक्षा करना; दूसरा, केजरीवाल को फिर से सीएम बनाना।"

'एलजी के माध्यम से कोई न कोई षड़यंत्र ज़रूर रचेगी BJP', आतिशी ने लगाया बड़ा-आरोप

'अब वक़्त आ गया है कि...', तिरुपति लड्डू में चर्बी विवाद पर भड़के पवन कल्याण

P@RN दिखाकर बच्चियों का यौन शोषण करता था मौलवी शब्बीर, अब हुआ गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -