PM आवास की पहली किश्त मिलते ही महिला ने उठाया ऐसा कदम, खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग

PM आवास की पहली किश्त मिलते ही महिला ने उठाया ऐसा कदम, खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग
Share:

महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने पीएम आवास योजना के लिए आवेदन किया था। योजना के तहत जब उसे पहली किश्त प्राप्त हुई, तो उसने बैंक से पैसे निकाले एवं अपने घर-परिवार को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई। इस घटना की खबर प्राप्त होने पर महाराजगंज के कलेक्टर ने मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। जिले में इस प्रकार की घटना अकेली इस महिला ने नहीं, बल्कि 11 अन्य लोगों ने भी अंजाम दिया है। इनमें से कोई विदेश भाग गया तो कोई लापता हो गया।

इसका खुलासा वर्ष 2023-24 की योजना की समीक्षा के चलते हुआ है। डीआरडीए के परियोजना निदेशक की बैठक में यह बात सामने आई। बैठक के पश्चात् जारी रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने सभी लापता लोगों की तलाश करने तथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। परियोजना निदेशक रामदरश चौधरी ने निचलौल ब्लॉक में सचिवों के साथ मीटिंग कर योजना की समीक्षा की थी। इस समीक्षा के चलते पता चला कि पहली किश्त पाने के बाद 11 लाभार्थी लापता हो गए हैं।

एक महिला बैंक से रकम निकालकर नेपाल में बस गई
सचिव निरंतर फोन कर रहे हैं, किन्तु किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है। जब संबंधित सचिवों ने लाभार्थियों के घर जाकर पड़ताल की, तो चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं। पता चला कि एक महिला पहली किश्त प्राप्त होते ही अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। इसी प्रकार एक दूसरी महिला पहली किश्त मिलते ही बैंक से पैसा निकालकर नेपाल चली गई और अब वहीं रह रही है।

मेघौली खुर्द की एक महिला को 2023-24 में प्रधानमंत्री आवास की पहली किश्त मिली थी। इस महिला ने ना तो घर बनाया और ना ही अपने बताए पते पर मिल रही है। सचिव उसे फोन करते हैं तो वह फोन काट देती है। पड़ताल में पता चला कि इस महिला ने पहली किश्त प्राप्त होने के बाद ही ससुराल छोड़ दिया तथा अब अपने मायके में रह रही है। बजही गांव की एक महिला पहली किश्त प्राप्त होते ही नेपाल में जाकर बस गई। उसे 2018-19 में इस योजना का लाभ दिया गया था।

सोहगी बरवा गांव की एक महिला भी प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा लेकर लापता हो गई थी। हालांकि, उसका पति अब उसे ढूंढ कर वापस ले आया है तथा योजना के तहत नींव की खुदाई आरम्भ कर दी है। इसी प्रकार खेसरहा शीतलापुर की एक महिला भी पहली किश्त प्राप्त होते ही अपने पति और बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई।

दो लोगों ने महिला को टांगा, तीसरे ने डंडे से बुरी तरह पीटा, ये बंगाल है, देखें Video

इलेक्ट्रिक कार खरीदने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें

'कभी-कभी पी लेता हूं, जीवन तो बिताना है’, वीडियो वायरल होने पर बोले स्कूल में शराब पीकर पहुंचे अध्यापक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -