आशा ताई को मिलेगा 'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार'

आशा ताई को मिलेगा 'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार'
Share:

सुरों की मल्लिका कही जाने वाली आशा भोसले ने अपनी आवाज़ से हर किसी को दीवाना बनाया है। आशा को आज फिल्म इंडस्ट्री में सभी पसंद करते हैं और तो और लोग उन्हें ‘आशा ताई’ के नाम से बुलाते हैं। जब आशा ने अपने करियर की शुरुआत की तब उन्हें कोई नहीं जानता था लेकिन आज फिल्मी दुनिया में उनका ही उनका नाम है। अपने फ़िल्मी सफर में उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं जो आपने सुने ही होंगे।

उन्होंने केवल हिंदी भाषा में ही नहीं बल्कि मराठी, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी भाषाओं में गाने गाएं हैं। आज भी आशा की सुरीली आवाज लोगों के जेहन में बसी हुई है। वैसे इन सभी के बीच एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक आशा भोसले को 'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार 2020' से सम्मानित किया जाने वाला है। यह फैसला आज यानी गुरुवार को हुई पुरस्कार समिति की बैठक में लिया गया। खबरों के अनुसार इस बैठक की अध्यक्षता महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की।

अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की तरफ से ट्वीट किया गया है और उसमे कहा गया- "प्रसिद्ध गायिका आशा भोसले को वर्ष 2020 के लिए महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मुख्यमंत्री भूषण बालासाहेब ठाकरे की अध्यक्षता में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार चयन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। चुनाव के बाद मुख्यमंत्री ने आशाताई को बधाई दी।" आपको हम यह भी बता दें कि आशा भोसले सुरों की कोकिला लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं। इसी के साथ आशा ताई मशहूर क्लासिकल सिंगर दीनानाथ मंगेशकर की बेटी हैं। आज आशा भोसले के तीन बच्चे हैं इनमे दो बेटे हेमंत, आनंद और एक बेटी वर्षा भोसले हैं।

तमिलनाडु चुनाव: चुनावी ड्यूटी से हटाए गए तिरुचिरापल्ली के डीएम-एसपी, बरामद हुए थे 1 करोड़ नकद

गणपति बाप्पा का आशीर्वाद लेकर कंगना ने शुरू की अपनी इस फिल्म की शूटिंग

भारत में लॉन्च हुए वीवो X60 सीरीज के स्मार्टफोन्स, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -