सोशल मीडिया पर लीक हुआ असम बोर्ड 10वीं का पेपर, रद्द हुई एग्जाम

सोशल मीडिया पर लीक हुआ असम बोर्ड 10वीं का पेपर, रद्द हुई एग्जाम
Share:

गुवाहाटी: असम में 10वीं कक्षा का जनरल साइंस का पेपर लीक हो जाने के कारण एग्जाम रद्द करनी पड़ गई। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले पता चला कि हैंड रिटन क्वेश्चन पेपर लीक हो गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री रानोज पेगू ने कहा है कि सोशल मीडिया पर बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन, असम का प्रश्नपत्र वायरल हो रहा था। 

रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को रात करीब 12 बजे पेगू ने ट्विटर पर लिखा कि, इस वक़्त चल रहे HSLC की परीक्षाओं के अंतर्गत 13 मार्च को होने वाला एग्जाम रद्द किया जा रहा है। जल्द ही नई तारीख की घोषणा की जाएगी। वहीं SEBA के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन एजे सरमा ने कहा कि जनरल साइंस विषय का हस्तलिखित पेपर कुछ छात्रों के पास पहुंच गया है और इसे सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा है। इससे स्टूडेंट्स को कन्फ्यूजन हो सकती है। 

असम बोर्ड ने इस मामले की पड़ताल भी शुरू कर दी है। शिक्षा मंत्री के ट्वीट के बाद असम पुलिस  के DG जीपी संह ने कहा कि आपराधिक केस दर्ज किया गया है और असम CID इसकी जांच करेगी। सिंह ने रात करीब 1 बजे लिखा कि, 'जल्द ही इस प्रकार का काम करने वाले लोग कानून के चंगुल में होंगे।' बता दें कि असम में कक्षा 10 की एग्जाम 3 मार्च को शुरू हुई हैं और जनरल साइंस का तीसरा पेपर था। इससे पहले इंग्लिश और मैथ्स की एग्जाम हो चुकी हैं। 

अडानी ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, वक़्त से पहले चुका दिया 2.65 अरब डॉलर का कर्ज

दिल्ली सहित इन प्रदेशों में आज बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का हाल

'नाटु-नाटु' और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने जीता ऑस्कर, पीएम मोदी ने दी बधाई, जानिए क्या कहा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -