NRC को लेकर हिमंता सरमा का बड़ा फैसला, घुसपैठ रोकने के लिए उठाया सख्त कदम

NRC को लेकर हिमंता सरमा का बड़ा फैसला, घुसपैठ रोकने के लिए उठाया सख्त कदम
Share:

गुवाहाटी: शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की कि राज्य में आधार कार्ड के लिए सभी नए आवेदकों को अपना राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) आवेदन रसीद नंबर देना होगा। इस कदम का उद्देश्य अवैध अप्रवास के बारे में चिंताओं को दूर करना और यह सुनिश्चित करना है कि केवल सत्यापित निवासियों को ही आधार कार्ड मिले।

सरमा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि असम में आधार आवेदनों की संख्या राज्य की जनसंख्या से अधिक है, जिसका कारण उन्होंने नागरिकता की स्थिति में संभावित विसंगतियों को बताया। एनआरसी आवेदन रसीद संख्या की आवश्यकता के द्वारा, सरकार का उद्देश्य अवैध विदेशियों को आधार कार्ड प्राप्त करने से रोकना है। सरमा ने जोर देकर कहा कि यह प्रक्रिया नए आवेदकों के लिए कठोर और चुनौतीपूर्ण होगी। हालाँकि, यह आवश्यकता उन 9.55 लाख व्यक्तियों पर लागू नहीं होगी जिनके बायोमेट्रिक्स एनआरसी प्रक्रिया के दौरान लॉक कर दिए गए थे; उन्हें अभी भी उनके आधार कार्ड प्राप्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने हाल ही में बांग्लादेशियों की आशंकाओं का हवाला देते हुए अवैध अप्रवासियों की पहचान करने के प्रयासों को तेज करने की योजना की भी घोषणा की। सरमा, जिन्होंने पहले भी असम में जनसांख्यिकीय परिवर्तनों के बारे में चिंता व्यक्त की है, ने इस मुद्दे पर एक व्यापक श्वेत पत्र जारी करने का वादा किया। इससे पहले, सरमा ने "मिया" मुसलमानों को राज्य के जनसांख्यिकीय संतुलन को प्रभावित करने से रोकने का इरादा व्यक्त किया था, उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसे परिवर्तन अवांछनीय हैं और उनका सक्रिय रूप से विरोध किया जाएगा।

पहलवानों के कांग्रेस में शिफ्ट होने पर हरियाणा भाजपा ने दिया ये जवाब

धर्मशाला में दलाई लामा की लंबी जिंदगी की प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए अरुणाचल प्रदेश के नेता और मोनपा समुदाय

NCRTC ने दुहाई डिपो में मेरठ मेट्रो की उन्नत सुविधाओं का अनावरण किया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -