'मैं तो चाहता हूँ हेमंत सोरेन भी भाजपा में शामिल हों..', असम CM का ऑफर

'मैं तो चाहता हूँ हेमंत सोरेन भी भाजपा में शामिल हों..', असम CM का ऑफर
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता चंपई सोरेन के साथ-साथ मौजूदा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का निमंत्रण दिया। सरमा ने इस बात पर जोर दिया कि झारखंड राज्य घुसपैठ के एक महत्वपूर्ण मुद्दे से जूझ रहा है और हेमंत सोरेन के साथ इस मामले पर चर्चा करने के लिए भाजपा की तत्परता व्यक्त की।

सरमा ने अपने संबोधन में कहा, "मैं चाहता हूं कि चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हों और हमें ताकत दें, लेकिन वह एक बड़े नेता हैं, मुझे नहीं लगता कि उन पर टिप्पणी करना सही होगा... मैं चाहता हूं कि हेमंत सोरेन भी भाजपा में शामिल हों। भाजपा का मतलब देशभक्ति है... हम झारखंड में घुसपैठियों को रोकने के लिए हेमंत सोरेन जी से बात करने के लिए भी तैयार हैं। हमें झारखंड को बचाना है... हमारे लिए देश पहले है... आज झारखंड के सामने सबसे बड़ी समस्या घुसपैठिए हैं... हमारी पार्टी का एकमात्र उद्देश्य है कि आप चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करें और झारखंड को घुसपैठियों से मुक्त करें... हमारी केवल यही दो मांगें हैं।"

सरमा ने यह भी कहा कि चंपई सोरेन के पास तीन विकल्प हैं और उनके साथ बातचीत जारी है। उन्होंने कहा, "चंपई सोरेन के पास तीन विकल्प हैं; वह अभी दिल्ली में हैं, उनसे बातचीत का रास्ता खुला है। देखते हैं भविष्य में क्या होता है... अगर हेमंत सोरेन सितंबर से पहले 5 लाख नौकरियां देते हैं, तो हम उनके साथ हैं। अगर वह घुसपैठियों के खिलाफ खड़े होते हैं, तो हम उनके साथ हैं। अगर वह मुहर्रम के दौरान हिंदुओं के साथ किए गए व्यवहार के खिलाफ खड़े होते हैं, तो हम उनके साथ हैं। हमारे लिए राष्ट्र पहले है... जेएमएम को हमारा समर्थन करना चाहिए, और हम जेएमएम का समर्थन करेंगे। हमें घुसपैठियों को झारखंड से बाहर निकालना होगा।"

सरमा ने अपने भाषण में कर्नाटक में जाति जनगणना के आंकड़े जारी न करने के लिए कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की और इस मुद्दे पर भाजपा के लगातार रुख को उजागर किया। सरमा ने कहा, "भाजपा ने बिहार में जाति जनगणना की। आपने [कांग्रेस ने] भी कर्नाटक में जाति जनगणना की है; आपको उनके आंकड़े जारी करने चाहिए। दोहरे मापदंड न अपनाएं। कल जनता दल ने कहा कि जब जाति जनगणना के लिए बैठक हुई तो कांग्रेस नहीं आई। भाजपा ने बिहार में जाति जनगणना का समर्थन किया। जाति जनगणना का विरोध भाजपा के लिए कोई मुद्दा नहीं है। हम जहां भी एससी, एसटी और ओबीसी को न्याय मिलता है, वहां खड़े होते हैं।"

असम के मुख्यमंत्री के बयान झारखंड में भाजपा की रणनीति को दर्शाते हैं, क्योंकि वह राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है तथा घुसपैठ और रोजगार सृजन जैसे ज्वलंत मुद्दों का समाधान करना चाहती है।

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो रहा मंथन

केरल-त्रिपुरा को 20-20 करोड़ देने जा रही MP सरकार, जानिए क्यों ?

क्या था गेस्ट हाउस कांड ? जिसे याद करके सपा-कांग्रेस पर भड़कीं मायावती

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -