'भारत को खतरा रोहिंग्या से नहीं, भाजपा से है..', कांग्रेस विधायक अब्दुर राशिद का बड़ा बयान, BSF पर भी उठाए सवाल

'भारत को खतरा रोहिंग्या से नहीं, भाजपा से है..', कांग्रेस विधायक अब्दुर राशिद का बड़ा बयान, BSF पर भी उठाए सवाल
Share:

गुवाहाटी: असम कांग्रेस के विधायक अब्दुर रशीद मंडल ने गुरुवार को विवादित बयान देते हुए कहा कि भारत के लिए असली खतरा रोहिंग्या नहीं बल्कि भाजपा है। मंडल ने मीडिया से कहा, "भारत के लिए भाजपा खतरा है, रोहिंग्या नहीं। रोहिंग्या खतरा हो सकते हैं, लेकिन भाजपा निश्चित रूप से भारतीयों के लिए अपनी गलत नीतियों, प्रबंधन, सांप्रदायिक घृणा भाषणों और सांप्रदायिक नीतियों को अपनाने के कारण खतरा है। अगर कोई कहता है कि भारत खतरे में है, तो यह केवल भाजपा की वजह से है।"

मंडल ने रोहिंग्या घुसपैठ को रोकने में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की प्रभावशीलता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने पूछा, "क्या राष्ट्रीय सीमा सभी के लिए खुली है? बीएसएफ सीमा पर क्या कर रहा है? उन पर लाखों रुपये क्यों खर्च किए जा रहे हैं? अगर बल पर्याप्त नहीं है, तो हमारी सीमा की रक्षा के लिए बल और बटालियन बढ़ाएँ।" उन्होंने चीनी आक्रमण को नकारने और भारत की सीमाओं की रक्षा करने में विफल रहने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की, और सुझाव दिया कि अगर सरकार यह कर्तव्य नहीं निभा सकती है तो उसे इस्तीफा दे देना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बांग्लादेशी शरणार्थियों को शरण देने के बयान पर मंडल ने स्पष्ट किया कि सरकार शरण देगी, लेकिन नागरिकता नहीं देगी। उन्होंने कहा, "जब आरक्षण विरोधी आंदोलन के दौरान बांग्लादेश में उथल-पुथल मची हुई थी, उस समय कोई भी आ सकता है। अगर कोई शरण मांगता है, तो सरकार शरण देगी, नागरिकता नहीं देगी। 1971 में भी लाखों विदेशी भारत आए थे और उन्हें यहां शरण दी गई थी। बांग्लादेश की आजादी के बाद वे अपनी जमीन पर लौट गए। क्या करना है और क्या नहीं करना है, यह भारत सरकार तय करती है।"

मंडल ने रोहिंग्या घुसपैठ पर असम के मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर भी टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने सरकार पर हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ़ ध्रुवीकृत करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "असम में सरकार कभी भी गिर सकती है। इसलिए वे हिंदुओं को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। मुसलमान म्यांमार या अन्य देशों से आ रहे हैं; यह मुसलमानों के खिलाफ़ हिंदुओं को ध्रुवीकृत करने के लिए एक राजनीतिक बयान के अलावा और कुछ नहीं है। उन्होंने जनता का विश्वास खो दिया है। पिछले चुनाव में वे अयोध्या संसदीय क्षेत्र हार गए थे। असम में भी, वे अपना विश्वास खो रहे हैं, और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भाजपा छोड़ रहे हैं।"

गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में 16 वर्षीय ने दिया मृत बच्चे को जन्म, लेकिन कब हुई प्रेग्नेंट ?

'मुझे प्रतिष्ठा चाहिए होती, तो मठ में मिल जाती, मैं यहाँ..', विधानसभा में सपा पर जमकर बरसे सीएम योगी

वायनाड में 288 लोगों की मौत, पीड़ितों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, इस सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं प्रियंका

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -