असम पुलिस ने उग्रवादी गुट के गठन को किया नाकाम, बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद जब्त, कई गिरफ्तार

असम पुलिस ने उग्रवादी गुट के गठन को किया नाकाम, बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद जब्त, कई गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम पुलिस ने एक महत्वपूर्ण अभियान में कोकराझार-चिरांग के जंगलों में 20 युवकों के एक समूह को सफलतापूर्वक रोका है जो एक नया उग्रवादी समूह बनाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने अभियान के दौरान हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया।

असम के पुलिस महानिदेशक (DGP) जीपी सिंह के अनुसार, जब्त किए गए जखीरे में छह स्वचालित राइफलें, चार सिंगल-शॉट राइफलें, मैगजीन के साथ तीन पिस्तौल, पांच नंबर 36 एचई ग्रेनेड, एके राइफल गोला बारूद के 54 राउंड और पिस्तौल गोला बारूद के नौ राउंड शामिल हैं। यह बड़ी बरामदगी समूह द्वारा उत्पन्न खतरे की गंभीरता को रेखांकित करती है। जीपी सिंह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ऑपरेशन का विवरण देते हुए कहा, "कोकराझार-चिरांग के जंगलों में, हम 20 युवाओं के एक समूह को रोकने और बाहर लाने में सक्षम हैं जो पिछले तीन से चार महीनों से एक नया उग्रवादी समूह बनाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने तर्क सुना और बाहर आकर अपने पास रखे हथियार सौंप दिए।"

डीजीपी ने राज्य में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए असम पुलिस की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, "हम अपने राज्य को हथियारों और हिंसा से मुक्त रखने का प्रयास करते हैं।" कथित तौर पर पकड़ा गया समूह हाल के महीनों में खुद को संगठित करने और हथियारबंद करने के प्रयासों में सक्रिय था। सफल अवरोधन और हथियार बरामदगी क्षेत्र में संभावित हिंसा और अस्थिरता को रोकने में एक महत्वपूर्ण कदम को दर्शाती है। अधिकारी इस मामले में आगे की जानकारी प्राप्त करने और इस आतंकवादी समूह की गतिविधियों के व्यापक निहितार्थों को समझने के लिए अपनी जांच जारी रख रहे हैं। इस ऑपरेशन से असम में आतंकवादी भर्ती और हथियारों के वितरण की गतिशीलता के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है।

आत्मनिर्भर भारत की ताकत ! तरंग शक्ति अभ्यास में दिखा DRDO के स्वदेशी हथियारों का दम

'धार्मिक आज़ादी का मतलब धर्मान्तरण नहीं..', जबरन इस्लाम कबूल करवाने के मामले में HC ने जमानत से किया इंकार

'सपा के DNA में है अपराधियों का समर्थन करना..', अखिलेश की पार्टी पर जमकर भड़के सुधांशु त्रिवेदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -