असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसक झड़प में घायल एक और सैनिक हुआ शहीद, सीएम ने जताया शोक

असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसक झड़प में घायल एक और सैनिक हुआ शहीद, सीएम ने जताया शोक
Share:

गुवाहाटी: विवादित अंतर्राज्यीय सीमा पर राज्य और मिजोरम के पुलिस बलों के बीच गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल असम के एक पुलिसकर्मी ने मंगलवार को दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों की संख्या सात हो गई। सरमा ने एक ट्वीट में कहा कि छठी असम पुलिस बटालियन के श्यामप्रसाद दुसात ने पेट में गोली लगने के कारण सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने ट्वीट किया, 'उनकी बिगड़ती हालत के कारण उनका ऑपरेशन नहीं किया जा सका या उन्हें गुवाहाटी ले जाया गया। मैं वीर शहीद को नमन करता हूं और नमन करता हूं। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना'।

सोमवार को हुई हिंसक झड़प में कछार के पुलिस अधीक्षक वैभ चंद्रकांत निंबालकर के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) समेत पांच पुलिसकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई। घटना में कछार के एसपी समेत 50 अन्य घायल हो गए। जबकि निंबालकर को भारतीय वायु सेना की एयर एम्बुलेंस द्वारा मुंबई ले जाया गया, जबकि तीन अन्य को मंगलवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने सिलचर में हमले में मारे गए पांच पुलिसकर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित की। सरमा ने घायलों से मिलने के लिए एसएमसीएच का भी दौरा किया और डॉक्टरों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि उन्हें सबसे अच्छा इलाज मिले।

बाद में सिलचर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि मारे गए लोगों के परिजनों को 50 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी, जबकि घायलों को एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि मिजोरम सीमा पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

VIDEO: आखिर क्यों सिन्दूर नहीं लगाती दिशा परमार, अदाकारा ने किया खुलासा

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

ऑक्सीजन संयंत्रों के लिए सीएम जगन मोहन रेड्डी ने बनाई नई योजना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -