आज से खुलेंगे असम के शिक्षण संस्थान

आज से खुलेंगे असम के शिक्षण संस्थान
Share:

कोरोना महामारी के कारण शिक्षण संस्थान महीनों से बंद थे। अब, लंबे समय के बाद, स्कूलों और राज्य के अन्य शैक्षणिक संस्थानों को आज से फिर खोलना है। कक्षा I से V तक का निम्न प्राथमिक खंड लॉकडाउन के बाद पहली बार एक कंपित तरीके से फिर से खुल जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, एलपी स्कूलों में उपस्थिति अनिवार्य नहीं है और पूरी तरह से अभिभावकों की सहमति पर आधारित होगी। स्कूलों को कक्षाओं के उचित संस्कारीकरण और COVID सुरक्षा उपायों की उचित निगरानी के बाद खोला जाएगा। कक्षा I, II और III के संबंध में, औपचारिक कक्षाएं प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को आयोजित की जाएंगी। कक्षा IV और V के लिए, औपचारिक कक्षाएं प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को आयोजित की जाएंगी। समय के बारे में बात करते हुए, कक्षा I से V तक निम्न प्राथमिक अनुभाग सुबह 9 बजे शुरू होगा और दोपहर 1.45 बजे समाप्त होगा, जिसमें दोपहर 12.15 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक लंच ब्रेक होगा। पांच वर्ष से कम आयु के छात्र स्कूल नहीं जा सकते हैं।

असम सरकार ने अकादमिक दिनों में नुकसान को ठीक करने के लिए शैक्षणिक वर्ष को 31 मार्च, 2021 तक बढ़ाया और साथ ही अखिल भारतीय स्तर पर सत्र को आगे लाने के लिए। हालांकि, शिक्षा का ऑनलाइन मोड उन छात्रों के लिए जारी रहेगा जो शारीरिक रूप से स्कूल जाने के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना पसंद करते हैं।

चीन ने अरुणाचल प्रदेश के करीब रेलवे ट्रैक बिछाने का काम किया पूरा

PM मोदी आज लाइटहाउस परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

राष्ट्रीय राजधानी में नए साल के दिन छाया घना कोहरा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -