कुंभ का नाम बदलने पर योगी सरकार को कहा- 'हिंदू विरोधी'
कुंभ का नाम बदलने पर योगी सरकार को कहा- 'हिंदू विरोधी'
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश विधानसभा में शुक्रवार 22 दिसम्बर को 'अर्द्धकुंभ' और 'कुंभ' का नाम बदलने को लेकर हंगामा खड़ा हो गया. योगी सरकार पर हमला बोलते हुए विपक्ष ने कहा है कि ये सरकार हिंदू विरोधी है और संतों, परंपराओं का अपमान कर रही है. हालांकि, सरकार ने इन आरोपों को खारिज करते हुए  कहा कि, सरकार किसी परंपरा में कोई बदलाव नहीं कर रही है. सपा-कांग्रेस ने इस मसले पर सदन से वॉक आउट किया.

बता दे कि, शुक्रवार को अर्द्धकुंभ' और 'कुंभ' का नाम बदलने को लेकर हंगामा हुआ. हालांकि, योगी सरकार ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है. योगी सरकार पर बोला हमला योगी सरकार ने विधानसभा ने यूपी प्रयागराज मेला प्राधिकरण विधेयक विचार के लिए रखा, इन्हें पहले ही अमल में लाया जा चुका है. सरकार द्वारा लाए गए इस विधेयक में लिखा है कि 'अर्द्धकुंभ' का नाम बदलकर 'कुंभ' और 'कुंभ' का नाम बदलकर महाकुंभ कर दिया गया है.

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने इस पर वेदों, पुराणों और शास्त्रसम्मत परंपराओं का उल्लेख करते हुए कहा कि जिस नाम और परंपरा को सृष्टि बदलने की क्षमता रखने वाले मनीषियों तक ने नहीं बदला, सरकार उसे बदलने की कुचेष्टा कर रही है. उन्होंने कहा कि कुंभ का आयोजन खगोलीय संयोगों पर निर्भर करता है.

रामराज का दावा करने वाली 'महामंडलेश्वर' की सरकार ने लगता है खगोलीय घटनाओं पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया है. इससे पहले यह प्रयास रावण ने किया था, लेकिन उसे मानव नहीं दानव कहा गया. योगी सरकार पर हमला बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ये नकली हिंदू हैं और सरकार सनातन धर्म, वेद-पुराण की मान्यताओं का नाश करने पर तुली है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार को इतनी दिक्कत है तो वो वेदों को जला दे.

मेट्रो की नई मैजेंटा लाइन में यह चीज़ें होगी शामिल

मकान में लगी भीषण आग

आज नोएडा जाऐंगे योगी आदित्यनाथ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -