इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराएंगी आतिशी मार्लेना, क्योंकि जेल में रहेंगे अरविन्द केजरीवाल

इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराएंगी आतिशी मार्लेना, क्योंकि जेल में रहेंगे अरविन्द केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को घोषणा की कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा मंत्री आतिशी को स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का निर्देश दिया है। दिल्ली सरकार का वार्षिक स्वतंत्रता दिवस समारोह, जो आमतौर पर छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित होता है, इस बार आतिशी केजरीवाल का प्रतिनिधित्व करेंगी, जो फिलहाल हिरासत में हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को संबोधित एक पत्र में, राय ने कहा, "मैंने आज मुख्यमंत्री के साथ बैठक की। उनकी इच्छा है कि मंत्री आतिशी 15 अगस्त 2024 को छत्रसाल स्टेडियम कार्यक्रम में उनके स्थान पर ध्वजारोहण करें। तदनुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।" परंपरागत रूप से, मुख्यमंत्री केजरीवाल इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हैं। हालांकि, उनकी हिरासत में होने के कारण, आम आदमी पार्टी (आप) ने पहले 7 अगस्त को घोषणा की थी कि आतिशी इस साल यह जिम्मेदारी संभालेंगी। घोषणा में यह भी उल्लेख किया गया था कि केजरीवाल ने इस निर्णय के बारे में दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) को सूचित कर दिया है।

इन दावों के विपरीत, एलजी कार्यालय ने आप से ऐसा कोई भी संचार प्राप्त होने से इनकार किया है। राज निवास के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया, "15 अगस्त को झंडा फहराने के संबंध में विभिन्न वर्गों में किए गए दावों के संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि एलजी सचिवालय को ऐसा कोई भी संचार प्राप्त नहीं हुआ है।" भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस अवसर का लाभ उठाते हुए केजरीवाल की आलोचना की, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सुझाव दिया कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए और आतिशी को नया मुख्यमंत्री नियुक्त करना चाहिए। सचदेवा ने कहा, "स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने के संबंध में जेल में बंद मुख्यमंत्री द्वारा उपराज्यपाल को लिखा गया पत्र 'साबित करता है' कि आम आदमी पार्टी और उसके नेता 'अराजकतावादी' थे और 'अराजकतावादी' ही रहेंगे।"

अरविंद केजरीवाल वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं, उन पर दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोप हैं। हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 12 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले में अंतरिम जमानत दे दी थी, लेकिन संबंधित सीबीआई मामले में चल रही कार्यवाही के कारण वे हिरासत में हैं।

NIA ने लिट्टे से जुड़े श्रीलंकाई मानव तस्करी मामले में सीनी आबुलखान को किया गिरफ्तार

पूजा खेडकर को 21 अगस्त तक राहत, हाई कोर्ट ने गिरफ़्तारी पर लगाई रोक

'हम आपकी परेशानी समझते हैं लेकिन..', बॉर्डर पर खड़े हिन्दुओं को समझा रही BSF

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -