बांग्लादेश में फिर हुआ मंदिर के पुजारी पर हमला

बांग्लादेश में फिर हुआ मंदिर के पुजारी पर हमला
Share:

ढाका​ : इन दिनों बांग्लादेश बहुत अशांत है. एक और आतंकी हमला हुआ, वहीं दूसरी ओर हिन्दू पुजारियों पर लगातार हमले हो रहे हैं. शनिवार को फिर एक हिन्दू मंदिर के पुजारी भाबासिन्धु रॉय (48) पर हमला कर दिया. पिछले 24 घंटे में पुजारी पर हमले की यह दूसरी घटना है. इसके पहले शुक्रवार को मंदिर में घुसकर पुजारी श्यामों दास की हत्या कर दी गई थी.

पुलिस के अनुसार रॉय पर यह हमला तब हुआ जब वह मंदिर के अंदर बने घर में सो रहे थे. रॉय सतखीरा जिले के श्री श्री राधागोविंद मंदिर के पुजारी थे. पुलिस के डिप्टी चीफ अतकुल हक के मुताबिक बदमाशों ने रॉय के सीने और पीठ पर धारदार हथियार से हमला किया. उन्हें ढाका के हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है जहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है.

अतकुल के अनुसार पुजारियों पर हुए हमलों में आतंकवादियों का हाथ हो सकता है. रॉय पर यह हमला ढाका में रेस्तरां में हुए हमले के थोड़ी देर बाद हुआ. बता दें कि शुक्रवार को बसदमशों ने एक मंदिर में घुसकर 45 वर्षीय श्यामोंन दास की चाक़ू मारकर हत्या कर दी थी. झीनाईदाह जिले में पुजारी की हत्या का यह दूसरा मामला है जबकि हिन्दुओं की हत्या का यह एक माह में पांचवा मामला है.

उल्लेखनीय है कि 16 करोड़ कि आबादी वाले बांग्ला देश में मुस्लिमों की मेजारिटी है. पिछले कुछ महीनों से यहां हिन्दुओं और लिबरल एक्टिविटिट्स पर आतंकी हमले बढे हैं. इन हमलों में कट्टरपंथियों का हाथ होने की आशंका है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -