भारत की फ्लाइट्स पर 15 मई तक रहेगा बैन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने किया ऐलान

भारत की फ्लाइट्स पर 15 मई तक रहेगा बैन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया भी अब उन देशों की सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने भारत में कोरोना वायरस के मामलों में हालिया बढ़ोतरी के बीच यहां की यात्री उड़ानों पर बैन लगा दिया है। ऑस्‍टेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि भारत से यात्रा का जोखिम स्पष्ट रूप से मौजूद होने की वजह से कम से कम 15 मई तक निलंबन जारी रहेगा।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि यह एक अस्थायी उपाय है, यह विमानन उद्योग को प्रभावित करेगा, क्योंकि हाल के दिनों में कई देशों ने भारत में यात्री उड़ानों पर बैन लगाया है। ऑस्ट्रेलिया उन देशों की लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने भारत से उड़ानें निलंबित कर दी हैं। ब्रिटेन,  कनाडा, न्यूजीलैंड, हांगकांग, यूएई और पाकिस्तान ने इसी तरह के उपायों का ऐलान किया है कि भारतीयों की महामारी के दौरान यात्रा करने वाले देशों की तादाद सीमित हो सकती है।

कई देशों ने कहा है कि अन्य देशों की तुलना में भारतीय यात्रियों में सकारात्मकता दर ज्यादा है। पिछले सप्ताह, कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कनाडा के सभी यात्रियों में से 1.8% ने कोरोना लिए पॉजिटिव टेस्‍ट किया है। जबकि भारत के यात्री इन सभी संक्रमित मामलों का 20 फीसद हिस्सा हैं। 

तय हुआ बैंकों के MD और CEO का कार्यकाल, RBI ने जारी किया आदेश

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस ने PM केयर्स फंड में दिए 38 लाख, लोग बोले- गलत जगह दे दिए

जानिए PharmEasy कोरोना टीकाकरण अभियान से जुड़ी ये महत्वपूर्ण बातें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -