ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट जीत कर की बराबरी, नाथन लियोन की अहम भूमिका
ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट जीत कर की बराबरी, नाथन लियोन की अहम भूमिका
Share:

नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट चौथे दिन ही सात विकेट से जीत लिया है. पहले टेस्ट में मिली हार का बदला लेते हुए ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच एक दिन पहले ही अपने नाम कर लिया. जीत में अहम् भूमिका निभाई ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की लियोन ने मैच में 154 रन देकर 13 विकेट लिये जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 94 रन देकर 7 विकेट लेने वाले लियोन ने दूसरी पारी में भी अपनी बलखाती गेंदों का कमाल दिखाया और 60 रन देकर छह विकेट हासिल किए. यह लियोन की गेंदबाजी का ही कमाल था कि बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में महज 157 रन पर ढेर हो गई. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 305 रन बनाए थे जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 377 रन बनाकर 72 रन की बढ़त हासिल की थी.दूसरी पारी में बांग्ला देश ने महज 157 रन बनाये थे ,इसके आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 86 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने खेल के चौथे दिन तीन विकेट पर 87 रन बना कर हासिल कर लिया.

इस टेस्ट से जुडी खास बातें-

लियोन ने 154 रन देकर 13 विकेट झटके. इसके साथ ही वह एशिया में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए. इससे पहले इसी साल पुणे में भारत के खिलाफ स्टीव ओकीफे ने 70 रन देकर 12 विकेट झटके थे. इस जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर फिसल गई, जबकि बांग्लादेश वेस्टइंडीज के बाद 9वें स्थान पर है. भारत, द. अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रमश: पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है. कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में 123 रन बनाए. टेस्ट करियर में यह उनका 20वां शतक रहा .प्लेयर ऑफ द मैच नाथन लियोन रहे, जबकि प्लेयर ऑफ द सीरीज नाथन लियोन (22 विकेट) और डेविड वॉर्नर (251 रन) संयुक्त रूप से रहे.

रोहित ने फ्लाइट में वाइफ रीतिका को इस अंदाज में जगाया

प्रो कबड्डी लीग के इंटर जोन मुकाबले में आज तेलुगु टाइटंस भिड़ेंगी पुणेरी पल्टन से

प्रो कबड्डी लीग: आज बंगाल वॉरिययर्स के सामने होंगी दबंग दिल्ली

SLvIND: श्रीलंका दौरे की आखिरी सीरीज के आखिरी मैच में कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -