इस खिलाड़ी को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थीम

इस खिलाड़ी को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थीम
Share:

डॉमिनिक थीम के पहले ग्रैंड स्लैम खिताब के बीच अब सिर्फ सात बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच ही रह गए हैं. जंहा ऑस्ट्रिया के 26 वर्षीय थीम ने जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 3-6,6-4,7-6(7/3), 7-6(7/4) से जीत दर्जकर पहली बार मेलबर्न में खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. यह मुकाबला तीन घंटे 42 मिनट तक चला. जहां उनका रविवार को सामना दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी जोकोविच से होगा.

जोकोविच ने रोजर फेडरर को हराकर आठवीं बार फाइनल में प्रवेश किया है. वह कभी भी यहां फाइनल में नहीं हारे हैं. क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को हराने वाले थिएम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी हैं. वह तीसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं. इससे पहले वह 2018-2019 में फ्रेंच ओपन के खिताबी मुकाबले में पहुंचे थे जहां दोनों ही बार उन्हें नडाल से शिकस्त मिली थी. 

तो बनेंगे ऑस्ट्रिया के दूसरे खिलाड़ी: थीम अगर रविवार को ट्रॉफी जीतते हैं तो वह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले अपने देश के दूसरे खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले 1995 में थॉमस मस्टर ने फ्रेंच ओपन जीता था. हालांकि थीम की राह आसान नहीं है. सोलह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन 32 वर्षीय जोकोविच ने पिछले दस वर्षों में यहां सिर्फ तीन मुकाबले ही हारे हैं.

जोकोविच के खिलाफ पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं थीम ने: थीम ने जोकोविच को पिछले लगातार दोनों मुकाबलों में शिकस्त दी है. इसमें पिछले साल के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के राउंड रॉबिन मैच में और फ्रैंच ओपन के सेमीफाइनल में थिएम ने इस सर्बियाई दिग्गज को मात दी थी. हालांकि दोनों के बीच खेले गए दस मुकाबलों में से जोकोविच ने छह और थीम ने चार जीते हैं.

कोरोना के कहर से प्रभावित हुआ बैडमिंटन टूर्नामेंट, चीन में मैच टला

ओलंपिक के लिए साइना नेहवाल शानदार प्रदर्शन के साथ कर सकती हैं क्वालीफाई : पी कश्यप

पत्नी के वीडियो बनाने पर बोले माही- यह सब इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -