BAN vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने तोड़ा 130 साल पुराना रिकॉर्ड
BAN vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने तोड़ा 130 साल पुराना रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली- बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई जिसके पहले मैच में बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया था, दूसरे टेस्ट में उस हार का बदला लेते हुए ऑट्रेलिया ने बांग्लादेश को चौथे दिन ही हरा दिया और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1 -1 से बराबरी कर ली. दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर लियोन ने 130 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है उन्होंने दोनों टेस्ट में कुल 22 विकेट लिए. दूसरे टेस्ट में ऑफ स्पिनर लियोन ने 13 विकेट लिए जो किसी ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने 130 साल बाद इतने विकेट लिए है.

ऑफ स्पिनर लियोन ने चित्तगोंग टेस्ट मैच में 154 रन देकर कुल 13 विकेट लिए. उन्होंने टेस्ट करियर में दूसरी बार किसी टेस्ट में 10 या ज्यादा विकेट हासिल किए. लियोन ने पहली बार 2014 में भारत के खिलाफ एडिलेड में यह करिश्मा किया था, उस वक्त उन्होंने 12 विकेट लिए थे.

दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच में 86 रन का लक्ष्य था. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन चाय के विश्राम के बाद तीन विकेट पर 87 रन बनाकर जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 305 रन बनाए थे जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 377 रन बनाकर 72 रन की बढ़त हासिल की थी. बांग्लादेश ने पहला टेस्ट मैच 20 रन से जीता था जो उसकी आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत भी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसका सीरीज जीत का पूरा नहीं होने दिया.

गावस्कर: बीसीसीआई ने कहा कंपनी में रहो या कॉमेंट्री करो

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट जीत कर की बराबरी, नाथन लियोन की अहम भूमिका

PKL: पुणेरी पल्टन ने तेलुगु टायटन्स को 42-37 से हराया

रोहित ने फ्लाइट में वाइफ रीतिका को इस अंदाज में जगाया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -