सुषमा फिर उठाएंगी ऐतिहासिक कदम, 36 साल से पाक जेल में बंद शर्मा की होंगी रिहाई

सुषमा फिर उठाएंगी ऐतिहासिक कदम, 36 साल से पाक जेल में बंद शर्मा की होंगी रिहाई
Share:

जयपुर : सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना एक ऐतिहासिक पहल को अंजाम देते हुए नजर अ रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान की लखपत जेल में बंद शहर के निवासी गजानंद शर्मा की रिहाई के लिए पहल की हैं. इसके तहत अविनाश राय खन्ना ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बातचीत की हैं. जहां सुषमा ने उन्हें हरसंभव मदद का ऐलान दिया हैं. उन्होंने विदेश मंत्री को इस सम्बन्ध में एक पत्र भी लिखा हैं. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की लखपत जेल में पिछले 36 सालों से जयपुर निवासी गजानंद शर्मा बंद हैं. जहां अब उनके लिए अपने देश भारत में आने के दरवाजें खुल सकते हैं. सुषमा को पत्र लिखने के साथ ही खन्ना ने इस सम्बन्ध में कल गजानंद शर्मा के परिवार से भी भेंट की. जहां वे गजानंद की बुजुर्ग पत्नी व दोनों बेटों से मिले. 

अविनाश राय खन्ना ने परिवार से मिलकर उन्हें मदद का आश्वासन दिया. और कहा कि सरकार गजानंद की रिहाई के लिए जरूर प्रयास करेंगी. सुषमा स्वराज को लिखे पत्र में भी खन्ना ने उनके रिहाई को सुनिश्चित किए जाने की मांग की हैं. बता दे कि कुछ दिनों पहले ही गजानंद के पाकिस्तान की जेल में बंद होने के सबूत मिले हैं. हाल ही में यपुर जिले के सामोद थाना इलाके में गांव महारकलां निवासी गजानंद शर्मा (65) की भारतीय राष्ट्रीयता के वेरिफिकेशन के संबंध में पाक जेल से दस्तावेज भी यहां आए थे. 

इटावा में वृद्ध युवक की बेरहमी से हत्या

ससुराल वालों को नशीली चाय पीला, गहने-जेवर लेकर भागी नई नवेली दुल्हन

लखनऊ में 6 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -