रामनगरी अयोध्या में शांति भंग करने की कोशिश, धर्म स्थल के बाहर पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंका

रामनगरी अयोध्या में शांति भंग करने की कोशिश, धर्म स्थल के बाहर पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंका
Share:

लखनऊ: अयोध्या के शांतिपूर्ण माहौल को मंगलवार की देर रात बिगाड़ने का कुत्सित प्रयास किया गया। हालांकि समाज के संभ्रांत और प्रबुद्ध वर्ग के कारण हालात बिगड़े नहीं वरन संभल गए। अभी पुलिस ने वारदात को काफी गंभीरता से लिया है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई का मन बना लिया है। आरोपियों की तलाश के लिए टीमें बनाई गई हैं, तफ्तीश शुरू हो गई है।

प्रकरण नगर कोतवाली क्षेत्र के धर्मस्थल से संबंधित है। इस घटना को रात दो बजे अंजाम दिया गया है। पुलिस से की गई शिकायत के मुताबिक, चार बाइक पर सवार दो- दो अज्ञात लोग धर्मस्थल के पास CCTV में देखे गए हैं। आरोप है कि बाइक सवार लोगों ने ही शहर के चौक स्थित धर्मस्थल की सीढ़ी पर पवित्र ग्रंथ खराब स्थिति में रखा। आपत्तिजनक वस्तु के साथ एक पोस्टर भी मिला है। जिस पर अपशब्द लिखा हुआ है। धर्मस्थल के सचिव की तरफ से इस बारे में पुलिस को सूचित किया गया। जांच शुरू होती, इसके पहले ऐसा ही एक और मामला शहर के कश्मीरी मोहल्ला और घोसियाना से भी सामने आया। शरारती तत्वों ने कश्मीरी मोहल्ला स्थित धर्मस्थल के गेट पर भी कमोबेश ऐसी ही हरकत की तो घोसियाना में एक अपशब्द लिखा हुआ कागज मिला।

अभद्र टिप्पणी, अपशब्द लिखे कागज और पवित्र ग्रंथ के साथ अशोभनीय हरकत से लोग आकर्षित हो उठे। हालांकि, मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस अलर्ट हुई और छानबीन शुरू हो गई। मंडलायुक्त नवदीप रिणवा, परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कविन्द्र प्रताप सिंह, डीएम नितीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने शहर का दौरा किया। धर्मस्थलों पर पहुंचकर चर्चा की। शांति और सौहार्द बनाए रखने का आग्रह किया। सचिव की तरफ से पूरे प्रकरण का जिक्र करते हुए कोतवाली नगर में शिकायत दी गई। जिसमें कठोर कार्रवाई की मांग की गई है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटी तेज रफ्तार कार, 6 माह की बच्ची समेत 3 लोगों की मौत

देश में बिजली संकट गहराया, कोयला सप्लाई के लिए यूपी की 8 स्पेशल ट्रेनें रद्द

यूक्रेन को आईएमएफ से हर महीने 5 अरब डॉलर मिलने की उम्मीद: प्रधानमंत्री

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -