आयुष्मान खुराना ने अपने कास्टिंग काउच अनुभव के बारे में कही ये बात

आयुष्मान खुराना ने अपने कास्टिंग काउच अनुभव के बारे में कही ये बात
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना ने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच से जुड़े अपने निजी अनुभव के बारे में खुलकर बात की है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह भी कास्टिंग काउच का शिकार होने वाले थे, लेकिन किसी तरह बच निकले।

आयुष्मान ने बताया कि एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में मुख्य भूमिका के बदले अपने "टूल्स" दिखाने के लिए कहा था। हालांकि, उन्होंने विनम्रतापूर्वक यह कहते हुए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया कि वह सीधे हैं और उन्हें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें कई बार अस्वीकृति का सामना करना पड़ा, जिसमें यह भी कहा गया कि उनकी भौहें बहुत घनी हैं।

ऐसी चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, आयुष्मान ने कभी हार नहीं मानी और अब इंडस्ट्री में खुद को एक प्रतिभाशाली अभिनेता के रूप में स्थापित कर लिया है। उन्होंने "विक्की डोनर", "दम लगा के हईशा", "बरेली की बर्फी", "शुभ मंगल सावधान", "ड्रीम गर्ल" और "ड्रीम गर्ल 2" सहित कई सफल फिल्मों में अभिनय किया है। उनकी आने वाली परियोजनाओं में "गुलगुली" और "छोटी सी बात" शामिल हैं।

आयुष्मान अपनी सफलता का श्रेय अपनी असफलताओं को देते हैं और कहते हैं कि अगर उन्हें रिजेक्शन का सामना न करना पड़ता तो शायद वह आज इस मुकाम पर नहीं होते। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वह असफलता को आसानी से हैंडल कर सकते हैं और उन्होंने इसे अपने कदमों में लेना सीख लिया है।

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच एक प्रचलित मुद्दा है, जिसमें कई अभिनेता उत्पीड़न और शोषण का सामना करते हैं। आयुष्मान का अपने अनुभव के बारे में बोलने का साहस उद्योग में बदलाव की आवश्यकता का प्रमाण है। उनकी कहानी महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए एक प्रेरणा के रूप में काम करती है, जो दिखाती है कि अपने मूल्यों से समझौता किए बिना सफलता संभव है।

आयुष्मान का साक्षात्कार उद्योग में अभिनेताओं के लिए एक सुरक्षित और सम्मानजनक माहौल बनाने के महत्व पर प्रकाश डालता है। यह कास्टिंग निर्देशकों और फिल्म निर्माताओं को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराए जाने की आवश्यकता को भी रेखांकित करता है। अपनी कहानी साझा करके, आयुष्मान उद्योग में सकारात्मक बदलाव लाने और कास्टिंग काउच के खिलाफ़ बोलने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करने की उम्मीद करते हैं।

Kalki 2898 AD ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 11 दिन में कर डाली इतनी कमाई

रोबोट काम करते-करते थक गया और सीढ़ियों से कूदकर आत्महत्या कर ली। क्या यह संभव है?

शालिनी पांडे : इंजीनियर से अभिनेत्री तक, जुनून और दृढ़ संकल्प का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -