अब सरहद पार पतंजलि प्रोडक्ट बेचने की तैयारी

अब सरहद पार पतंजलि प्रोडक्ट बेचने की तैयारी
Share:

नई दिल्ली : देश में कई दिग्गज कंपनियों को कारोबार के मामले में पछाड़ने वाली  बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि अब सरहद पार अपना व्यवसाय बढ़ाने की तैयारी कर रही है.इसके लिए पतंजलि आयुर्वेद ने सरकार की ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ के साथ काम करते हुए पूर्वी देशों में अपना व्यवसाय बढ़ाने की रणनीति बनाई है.

गौरतलब हैं कि पतंजलि आयुर्वेद की योजना झारखंड के साहिबगंज जिले में उत्पादन इकाई खोलने की है. बता दें कि इस जिले को केंद्र सरकार मल्टी मॉडल हब बनाने की तैयारी कर रही है. सरकार इस इलाके को दक्षिण एशियाई देशों से जल, वायु और सड़क मार्ग से जोडऩे पर काम कर रही है.

इस बारे में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि पतंजलि आयुर्वेद कंपनी जहाजरानी मंत्रालय के साथ पूर्वी एशियाई देशों में सामान के एक्सपोर्ट को लेकर साहिबगंज स्थित मल्टी-मॉडल टर्मिनल के इस्तेमाल को लेकर चर्चा कर रही है.बता दें कि इस टर्मिनल के जरिए पतंजलि चीन, म्यांमार, बंगलादेश और अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में अपने उत्पाद को एक्सपोर्ट करेगी .चूँकि जलमार्ग के जरिए कंपनी को परिवहन पर कम खर्च  होगा इस कारण वह आसानी से पूर्वी एशिया के देशों में अपना व्यवसाय स्थापित कर सकेगी.

यह भी पढ़ें

बाबा राम देव ने भाजपा की सफलता पर कहा, आजादी के बाद की सबसे बड़ी जीत

Photos :लाइफ को झिंगालाला कर देंगे पंतञ्जलि के ये प्रोडक्ट्स

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -