बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां लोगों को कर रही है हैरान

बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां लोगों को कर रही है हैरान
Share:

बाबा वंगा नामक एक बल्गेरियाई महिला ने दुनिया को उसके आसन्न विनाश के बारे में चेतावनी दी है, जिसके बारे में माना जाता है कि उसने 5079 तक मानवता के अंत की भविष्यवाणी की थी। बाबा वंगा, जिन्हें "बाल्कन के नास्त्रेदमस" के रूप में भी जाना जाता है, ने भविष्यवाणी की थी कि दुनिया 2025 से शुरू होने वाली विनाशकारी घटनाओं की एक श्रृंखला का गवाह बनेगी, जिससे अंततः मानवता का विनाश होगा।

उनकी भविष्यवाणियों के अनुसार, 2025 में यूरोप में एक विनाशकारी संघर्ष की शुरुआत होगी, जो पूरे महाद्वीप में फैल जाएगा और व्यापक विनाश का कारण बनेगा। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि 2028 में, मनुष्य शुक्र ग्रह पर एक नया ऊर्जा स्रोत खोज लेंगे, और 2033 में, ध्रुवीय बर्फ की टोपियां पिघल जाएंगी, जिससे समुद्र का स्तर काफी बढ़ जाएगा।

इसके अलावा, बाबा वंगा ने भविष्यवाणी की थी कि 2130 में मनुष्य एलियंस से संपर्क करेंगे और 2170 में दुनिया के अधिकांश हिस्सों में भयंकर सूखा पड़ेगा। उन्होंने 3005 में अंतरिक्ष युद्ध और 3797 में पृथ्वी के अंततः त्याग की भी भविष्यवाणी की थी।

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियाँ अब तक बहुत सटीक रही हैं। उन्होंने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 के हमलों और सोवियत संघ के विघटन की भविष्यवाणी की थी। हाल ही में, 2024 में तकनीकी आपदा की उनकी भविष्यवाणी सच साबित हुई जब माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर डाउन हो गए, जिससे पूरी दुनिया प्रभावित हुई।

बाबा वंगा का जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था और 12 साल की उम्र में ही उनकी दृष्टि चली गई थी। अपनी विकलांगता के बावजूद, माना जाता था कि उनमें अलौकिक क्षमताएँ थीं और उन्हें एक दिव्यदर्शी के रूप में सम्मानित किया जाता था। 1996 में उनका निधन हो गया, लेकिन उनकी भविष्यवाणियाँ दुनिया भर के लोगों को आकर्षित और विचलित करती रहती हैं।

हालांकि उनकी भविष्यवाणियां दूर की कौड़ी लग सकती हैं, लेकिन बाबा वेंगा की सटीकता के ट्रैक रिकॉर्ड ने कई लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या उनकी भविष्यवाणियां सच होंगी। जबकि दुनिया सांस रोककर यह देखने के लिए इंतजार कर रही है कि भविष्य में क्या होगा, एक बात तो तय है - बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों ने मानव चेतना पर एक अमिट छाप छोड़ी है।"

अब इस पाकिस्तानी अदाकारा संग रोमांस करेंगे प्रभास, साइन की नई फिल्म

राम चरण बढ़ाएंगे 'पुष्पा 2' की दिक्कत, सामने आई बड़ी खबर

फिर टलने वाली है पुष्पा 2: द रूल की रिलीज! पोस्ट ने बढ़ाई फैंस की टेंशन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -