विराट को टक्कर देने खड़ा है पाकिस्तान का ये बल्लेबाज
विराट को टक्कर देने खड़ा है पाकिस्तान का ये बल्लेबाज
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने हाल ही में अपने और विराट कोहली के बीच की जा रही तुलना को लेकर एक खुलासा किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने भी बाबर आजम और विराट कोहली के बीच समानता बताते हुए कहा था कि जिस उम्र में बाबर अभी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है, वह इस उम्र में भी कोहली की तरह बल्लेबाजी करते हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज़ बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में बेहरतीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक खेले गए 36 एकदिवसीय मैचों में 58.60 के औसत और तक़रीबन 86 के स्ट्राइक रेट से 1758 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शानदार शतक भी शामिल है. टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने 11 मैचों में 23.75 के औसत से केवल 475 रन ही बनाये हैं.

बाबर ने कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया है. बाबर आजम ने कहा कि, "मैं क्रिकेट के शुरूआती दिनों से ही एबी डीविलियर्स का फैन रहा हूँ, और उनकी बल्लेबाजी को देखना पसंद करता था. मैं उनकी तरह खेलने की कोशिश करता था लेकिन मौजूदा समय में मै विराट कोहली और हाशिम अमला की बल्लेबाजी देखना पसंद करता हूँ."

बाबर ने कोहली के साथ अपनी तुलना को लेकर कहा कि, "मेरे कोच ने मेरी तुलना कोहली जैसे बेहतरीन बल्लेबाज के साथ की है, जो उनकी निजी राय है लेकिन कोहली के साथ अभी तुलना करना सही नहीं है. शायद शुरूआती करियर के मेरे आंकड़े कोहली के साथ मिलते हों लेकिन वह विश्व के नंबर एक और सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और ऐसा बनने के लिए मुझे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उच्च दर्जे का उम्दा प्रदर्शन करना होगा."

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

गांगुली ने अजिंक्य को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत-श्रीलंका की टीमें पहले टी-20 मैच के लिए ओडिशा पहुंची

रणजी ट्रॉफी- कर्नाटक को 109 रनों की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -