महाराष्ट्र में आग की दो घटनाएं, पुणे में भभकी बस, कोल्हापुर में थिएटर

महाराष्ट्र में आग की दो घटनाएं, पुणे में भभकी बस, कोल्हापुर में थिएटर
Share:

पुणे: पुणे शहर के हडपसर इलाके में कदमबाग के पास पुणे-सोलापुर हाईवे पर चल रही एक निजी बस में शुक्रवार को आग लग गई, जिसके बाद पुणे अग्निशमन विभाग ने तुरंत कार्रवाई की। जैसे ही अग्निशमन विभाग को घटना की सूचना मिली, अधिकारियों की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकलकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और किसी भी तरह की जनहानि होने से पहले आग पर काबू पा लिया। उनकी त्वरित कार्रवाई की बदौलत बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और बिना किसी चोट या जान-माल के नुकसान के स्थिति पर काबू पा लिया गया।

यह घटना महाराष्ट्र में एक और बड़ी आग लगने की घटना के बाद हुई है। गुरुवार की रात को कोल्हापुर के ऐतिहासिक केशवराव भोसले थिएटर में भीषण आग लग गई। आग लगने से कई करोड़ रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। इस क्षेत्र में सांस्कृतिक महत्व रखने वाले थिएटर में आग लग गई, जिसे बुझाने में कई घंटे लग गए। आग लगने के सही कारणों की अभी भी जांच की जा रही है, लेकिन इस घटना से समुदाय को सांस्कृतिक विरासत और वित्तीय क्षति दोनों के मामले में काफी नुकसान हुआ है।

इतने करीब समय पर हुई इन दोनों आग की घटनाओं ने महाराष्ट्र में सार्वजनिक और निजी स्थानों पर अग्नि सुरक्षा को लेकर चिंताएँ बढ़ा दी हैं। पुणे में अग्निशमन विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया ने यह सुनिश्चित किया कि बस में आग लगने की घटना में कोई हताहत न हो, लेकिन कोल्हापुर में आग से हुई तबाही ने भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा उपायों और तैयारियों की आवश्यकता को उजागर किया है।

'छात्राओं को अपनी पसंद की ड्रेस पहनने का अधिकार..', SC ने हिजाब/बुर्के पर से रोक हटाई, तिलक-बिंदी पर उठाए सवाल

पेरिस ओलिंपिक में पदक दिलाने वाले अमित रोहिदास को 4 करोड़ देगी ओडिशा सरकार, सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी बड़ा ऐलान

NEET-PG एग्जाम पर बड़ा अपडेट, 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -