पंजाब-हरियाणा तक जमकर बरसे बदरा, IMD ने जारी किया नया अपडेट

पंजाब-हरियाणा तक जमकर बरसे बदरा, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली एवं NCR सहित उत्तर भारत के कई प्रदेश मॉनसून की अच्छी बारिश की कमी से जूझ रहे हैं किन्तु आज, 24 जुलाई को सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश से हुई. लोगों को इससे उमस भरी गर्मी से राहत प्राप्त हुई है. दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद सहित कई क्षेत्रों में बारिश देखी गई. तत्पश्चात, कई क्षेत्रों में भारी जलभराव की स्थिति भी देखी गई. इसके साथ ही कई प्रदेशों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.

मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा एवं पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है. इसमें दिल्ली एवं NCR रीजन भी सम्मिलित है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज यानी 24 जुलाई को उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश रहेगी. पूर्वी एवं पूर्वोत्तर राजस्थान के ज्यादा हिस्सों, हरियाणा के पश्चिमी व दक्षिणी भागों एवं पंजाब के निकटवर्ती हिस्से में 24 जुलाई को मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. इनके अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश भी हो सकती है.

स्काईमेट के अनुसार, राजस्थान, हरियाण, पंजाब... तीन प्रदेशों के कुछ हिस्सों में गंभीर मौसम गतिविधि होने का खतरा होगा. राजस्थान में जोखिम वाले जगहों में जयपुर, अलवर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू एवं चूरू सम्मिलित होंगे. वहीं, हरियाणा में खतरे वाले क्षेत्र कम हैं, जिनमें भिवानी, हिसार, रेवाडी, फतेहाबाद, जिंद एवं कैथल सम्मिलित हैं. हालांकि, पंजाब मौसम की मार से बच सकता है किन्तु, हरियाणा की सीमा से हटे बठिंडा, मनसा एवं संगरूर में जोखिम बना रहेगा. विशेषतौर पर दिल्ली की बात करें तो मौसम विभाग ने यहां दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार को IMD ने मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है तथा अधिकतम व न्यूनतम तापमान 34 एवं 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. बता दें कि कल (23 जुलाई) शहर का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.3 डिग्री ज्यादा था. 

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -