कई शहरों में आज झमाझम बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

कई शहरों में आज झमाझम बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के प्रदेशों को अब सूरज की तपिश और चिलचिलाती गर्मी के बीच मौसम के परिवर्तन के साथ राहत मिलने की उम्मीद है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में आज मतलब 19 अप्रैल को धूलभरी आंधी, बिजली और हल्की से तेज वर्षा होने के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने क्लाउड मैप के माध्यम से दिखाया है कि उत्तर भारत के किन-किन इलाकों में बारिश के हालात बन रहे हैं।

IMD के अनुसार, आज (बुधवार) पंजाब, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं। इसके साथ ही इन प्रदेशों में कहीं-कहीं तेज बारिश, गरज, बिजली, तेज़ हवाएं और ओलावृष्टि के आसार भी बन रहे हैं। मौसम में परिवर्तन आने के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी एवं गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। हिमाचल प्रदेश के स्थानीय मौसम विभाग ने भी हल्की से तेज वर्षा एवं आंधी-तूफान की संभावना जताई है। IMD हिमाचल प्रदेश के अनुसार, प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर अगले 2 से 3 घंटों तक गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है। प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश या ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना बनी हुई है।

वही बात यदि दिल्ली की करें तो आज प्रातः से ही यहां धूल के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। जिससे गर्मी में राहत प्राप्त हुई है। मौसम विभाग ने दिल्ली में आज वर्षा के साथ आंधी की संभावना जताई है। तापमान की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है तथा अधिकतम तापमान गिरकर 38 डिग्री तक हो सकता है, जो कल 40 दर्ज हुआ था। बता दें कि 15 अप्रैल की शाम से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है। जिसके चलते पूरे उत्तर भारत में मौसम बदला हुआ है तथा तापमान में गिरावट के पश्चात् से मौसम सुहाना बना हुआ है। हालांकि, इसका प्रभाव 20 अप्रैल तक ही देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख एवं हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव है। वहीं, इन प्रदेशों के ऊपरी क्षेत्रों में एक-दो जगहों पर बर्फबारी भी हो सकती है। उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा के कुछ भागों उत्तरी राजस्थान, असम, अरुणाचल प्रदेश एवं केरल में भी छिटपुट बारिश या हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

कोरोना ने बढ़ाई मुश्किलें! 24 घंटे में देशभर से 10 हजार से अधिक मामले आए सामने

77 वर्षीय बुजुर्ग महिला से उधार मांगे पैसे नहीं दिए तो शख्स ने कर दी हत्या

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, अचानक पहुंच गई पुलिस और फिर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -