शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई 14 जून तक टली
शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई 14 जून तक टली
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 14 जून तक के लिए टाल दी गई है। केजरीवाल कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं। सुनवाई दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में हुई। सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू और जोहेब हुसैन ने केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध किया।

केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन ने अदालत को बताया कि कानूनी टीम को ईडी के जवाब की अग्रिम प्रति नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि ईडी का जवाब उन्हें सुनवाई से कुछ मिनट पहले ही उपलब्ध कराया गया था। हरिहरन ने अनुरोध किया कि जमानत याचिका को सुनवाई के लिए अवकाश पीठ के पास भेजा जाए। शुक्रवार को दिल्ली की अदालत ने अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 14 जून तक के लिए स्थगित कर दी। आज जब मामले की सुनवाई हुई, तो हरिहरन ने ईडी द्वारा दाखिल 182 पन्नों के जवाब की समीक्षा के लिए और समय मांगा, उन्होंने दावा किया कि उन्हें सुनवाई से ठीक पहले जवाब मिला। उन्होंने अदालत से अगले दिन सुनवाई निर्धारित करने का आग्रह किया, उन्होंने तर्क दिया कि अग्रिम प्रति प्राप्त करना सुनवाई से ठीक आधे घंटे पहले प्राप्त होने से कहीं अधिक मायने रखता है।

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि अगले दिन सुनवाई करने से ट्रायल कोर्ट की गर्मी की छुट्टियां कम हो जाएंगी, जो शुरू होने वाली थीं। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि ईडी के पास निपटने के लिए कई मामले हैं और छुट्टियों के दौरान शेड्यूल करना बोझिल होगा। इसके बावजूद, हरिहरन ने जोर देकर कहा कि ईडी अदालत की छुट्टियों के कारण जमानत की सुनवाई में देरी नहीं कर सकता। आखिरकार, विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने मामले को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया, सुनवाई 14 जून के लिए पुनर्निर्धारित की, जिसमें अवकाश न्यायाधीश मुकेश कुमार मामले की सुनवाई करेंगे।

गुजरात में दुखद सड़क हादसा, 7 माह की बच्ची समेत एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

'जेल में बंद लोग वोट नहीं डाल सकते, लेकिन चुनाव लड़कर सांसद बन सकते, संविधान में..', वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने उठाया बड़ा सवाल

7 बागी विधायकों को सपा ने पार्टी से निकाला ! राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को दिया था वोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -