गंजेपन को चुटकियों में दूर कर देगा अलसी का ये नुस्खा, तुरंत आजमाए

गंजेपन को चुटकियों में दूर कर देगा अलसी का ये नुस्खा, तुरंत आजमाए
Share:

आज के समय में कई लोग गंजेपन से परेशान है और इस लिस्ट में सबसे अधिक लड़के शामिल है। जी हाँ और गंजेपन (Ganjapan Kaise Kare Dur) के कारण लोगों को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है और इसके अलावा कई लोगों की तो शादी भी नहीं होती। खैर आज हम एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकता हैं। 

इसके लिए आपको जरूरत होगी अलसी की। यह सेहत के साथ ही बालों और स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। जी हाँ और अलसी में टामिन बी, मैग्नीशियम, सेलेनियम, आयरन, जिंक जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसके अलावा इसमें ओमेगा-3 व 6 फैटी एसिड भी होता है, जो बालों को जड़ों से पोषण देता है। अब हम आपको बताते हैं गंजापन दूर करने से लिए कैसे करें अलसी के होममेड पैक का इस्तेमाल।

अलसी पाउडर – 3-4 चम्मच
दही – 2-3 चम्मच
मेथी पाउडर – 1 चम्मच
कोई भी हेयर ऑयल

इस तरह से बनाएं हेयर पैक- इसको बनाने के लिए सबसे पहले अलसी की बीजों को मिक्सी जार में डालकर स्मूद पाउडर बना लें। अब इसे किसी भी टाइट कंटेनर में स्टोर करके रख लें। इसके बाद आप एक बाउल में 3-4 चम्मच अलसी के बीजों का पाउडर, दही, मेथी पाउडर व थोड़ा-सा पानी डालकर अच्छी तरह फेंट लें। अब आप इसमें अपने बालों के हिसाब से कोई भी तेल डालकर अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इसे कम से कम 30 मिनट तक रेस्ट करने के लिए छोड़ दें, ताकि मेथी पाउडर अच्छी तरह फूल जाए।

इस तरह करें इस्तेमाल- आप इस पैक को लगाने के बाद बालों पर अच्छे से उंगलियों से मसाज करें। अंत में 2 से 3 घंटे के लिए छोड़ दें और इसके बाद किसी माइल्ड शैंपू से बपालों को धो लें।

चेहरे की खूबसूरती बढ़ा देगा गिलोय और एलोवेरा, जानिए कैसा करना है इस्तेमाल

चाहती हैं लंबी और घनी पलकें तो वैसलीन के साथ लगाए ये चीज

बनना चाहते हैं अमीर तो आपके काम आएगा पीले चावल का यह आसान टोटका

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -