बांग्लादेश ने पकिस्तान को घर में घुसकर धोया, टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया

बांग्लादेश ने पकिस्तान को घर में घुसकर धोया, टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में खेले गए टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को उसके ही घर में मात दी है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को क्लीनस्वीप किया, जो कि उनके टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है। 185 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 56 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शाकिब अल हसन ने अबरार अहमद की गेंद पर विजयी चौका लगाते ही बांग्लादेशी टीम में उत्साह का माहौल बन गया। बांग्लादेशी क्रिकेट फैन्स के लिए यह जीत विशेष मायने रखती है, खासकर पिछले कुछ महीनों में देश में बिगड़े हालातों को देखते हुए।

सीरीज के दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने प्लेइंग XI और पिच में कुछ बदलाव किए थे, लेकिन इसका परिणाम पर कोई खास असर नहीं पड़ा। पहले दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका, और दूसरे दिन पाकिस्तान की पूरी टीम 274 रन पर आउट हो गई। जवाब में बांग्लादेश ने 26 रनों तक छह विकेट गंवा दिए थे, जिससे ऐसा लगा कि पाकिस्तान इस मैच में जीत हासिल कर लेगा। लेकिन, लिटन दास और मेहंदी हसन मिराज ने पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया। इसके साथ ही, पाकिस्तान की खराब फील्डिंग ने भी बांग्लादेश को मैच में वापस आने में मदद की। पहली पारी में बांग्लादेश ने 262 रन बनाकर पाकिस्तान को दूसरी पारी में महज 172 रन पर समेट दिया और बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

इससे पहले, सीरीज का पहला टेस्ट मैच भी रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें बांग्लादेश ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। यह बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत थी। उस मैच में पाकिस्तान ने पहली पारी 448 रनों पर घोषित की थी, लेकिन बांग्लादेश ने 565 रन बनाकर बढ़त हासिल की। पाकिस्तान दूसरी पारी में 146 रन पर सिमट गया, और बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोए 30 रन बनाकर मैच जीत लिया। मुशफिकुर रहीम ने उस मैच में 191 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

पेरिस पैरालिंपिक में भारत को एक और पदक, डिस्कस थ्रो में योगेश कथुनिया को सिल्वर

पेरिस पैरालंपिक: निषाद कुमार ने हाई जंप में जीता सिल्वर, पीएम मोदी ने दी बधाई

अंडर-19 टीम इंडिया में द्रविड़ के बेटे का सिलेक्शन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा पदार्पण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -