बांग्लादेश के प्रधानमंत्री ने 30 मार्च तक COVID-19 के खिलाफ शिक्षकों को टीका लगाने की घोषणा की

बांग्लादेश के प्रधानमंत्री ने 30 मार्च तक COVID-19 के खिलाफ शिक्षकों को टीका लगाने की घोषणा की
Share:

ढाका: बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने रविवार को कहा कि देश में शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों और अधिकारियों को कोविड-19 के खिलाफ 30 मार्च तक दोषी ठहराया जाना चाहिए। ' सभी को प्रशासित किया जाना चाहिए, ”उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी सरकार ने देश में शैक्षणिक संस्थानों को चरणों में फिर से खोलने का फैसला किया है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गरीबों और मेधावी छात्रों को स्टाइपेंड, ट्यूशन फीस, प्रवेश सहायता और वित्तीय अनुदान वितरित करने के लिए वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन समारोह में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी की। इस बीच, बांग्लादेशी सरकार ने शनिवार को 30 मार्च को स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की, और कहा कि 17 मई को विश्वविद्यालय फिर से कक्षाएं शुरू करेंगे क्योंकि देश में कोविड-19 की स्थिति आसान हो गई।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने कहा कि बांग्लादेश ने कोविड-19 के 385 नए और रविवार को आठ नए मौतों के मामले दर्ज किए, 8,408 मौतों के साथ इसकी कुल संख्या 546,216 हो गई। आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि बांग्लादेश में पिछले 24 घंटों में 13,411 नमूनों का परीक्षण किया गया था। डीजीएचएस ने कहा कि देश में बरामद मरीजों की संख्या बढ़कर 496,924 हो गई है, जिसमें वर्तमान में 817 नई रिकवरी शामिल हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बांग्लादेश में कोविड-19 की मृत्यु दर वर्तमान में 1.54 प्रतिशत है और वसूली दर 90.98 प्रतिशत है।

आखिर क्यों पीएम मोदी ने टीका लगवाने के लिए 'कोवाक्सिन' ही चुनी ?

वैक्सीन लगवाने के बाद बोले पीएम मोदी- 'लगा भी दी, पता ही नहीं चला...'

केरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, PFI को बैन करने की मांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -