आतंकी समझ बांग्लादेशी पुलिस ने बंधक को ही मार गिराया

आतंकी समझ बांग्लादेशी पुलिस ने बंधक को ही मार गिराया
Share:

ढाका। शुक्रवार को ढाका में हुए आतंकी हमले में 20 विदेशी नागरिकों समेत 1 भारतीय युवती के मारे जाने के बाद अब बांग्लादेश पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि गलती से उनकी गोली से एक बंधक की ही हत्या हो गई। हांलाकि पुलिस भी इसकी संभावना भर जता रही है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बांग्लादेशी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा है कि रेस्टोरेंट में पुलिस ने जिन 6 को गोली मारी है, उनमें से सैफुल इस्लाम चौकीदार आतंकी नहीं है बल्कि वो बंधक था। वो होली आर्टिजन बेकरी में पिज्जा बनाने का काम करता था। पुलिस का कहना है कि जब शनिवार को पुलिस बंधकों को छुड़ाने के लिए रेस्त्रां में पहुंची तो बंधक को संदिग्ध समझकर कार्रवाई कर दी।

मंगलवार को पुलिस ने स्थानीय इस्लामिक ग्रुप के छह सदस्यों की खोज में छापेमारी की। बताया जाता है कि इन छह ने ही हमलावरों को बंदूक उपलब्ध करवाए थे। पुलिस को शक है कि इस हमले में आईएसआईएस के आतंकियों की मदद जमातुल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश ने की थी।

बीते कुछ वर्षों में बांग्लादेश में इन आतंकियों की कई गतिविधियों और हत्या मामले में भूमिका रही है। आगे हमलावरों के परिजनों से भी पूछताछ की जाएगी। 6 में से पांच के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -