पंछी, पवन और पानी को वीज़ा की ज़रूरत नही "मोदी"

पंछी, पवन और पानी को वीज़ा की ज़रूरत नही
Share:

बीजिंग: तीस्ता नदी जल बंटवारे के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की पंछी पवन और पानी को किसी वीज़ा की ज़रूरत नही होती है. अपने भाषण में युवाओ और बांग्लादेशी सेना का साथ देने की बात कहते हुए यह भी कहा की जो सपना हम भारत के लिए देखते है वही सपना बांग्लादेश के लिए भी देखते है. तीस्ता सम्बन्ध में भारत और बांग्लादेश के किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाने की पृष्ठभूमि में चीन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश को प्यासा ही छोड गए. मोदी की दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के दौरान भू सीमा समझौते सहित विभिन्न समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने को रेखांकित करने के साथ ही सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने कहा, की मोदी बांग्लादेश को प्यासा ही छोड गए.

सूत्रों ने ढाका में एक अनाम विशेषज्ञ के हवाले से लिखा, की तीस्ता समझौते के बिना यह यात्रा हमारे लिए गहरी निराशा की बात है. सूत्रों ने लिखा है , विशेषज्ञों का मानना है कि बांग्लादेशी लोगों पर मोदी के शब्दों का जादू चलने की संभावना बहुत कम है. इसने लिखा, उनका कहना है कि भारत में पश्चिम बंगाल की सरकार ने हालिया वर्षो में तीस्ता का अधिकांश जल अपनी ओर कर लिया है और बांग्लादेश के लिए बेहद कम छोडा है. शिन्हुआ की टिप्पणी में कहा गया है कि मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया समेत शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और व्यापक मुद्दों पर विचार विमर्श किया.

कहा गया है बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने भारतीय समकक्ष के साथ उनकी मुलाकात बेहद सार्थक रही हालांकि तीस्ता जल बंटवारा करार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर भारत के हस्ताक्षर नहीं करने पर अडने के कारण इसे झटका लगा. इससे बांग्लादेशी लोग हताश हैं और इसके चलते प्रदर्शन हुए. एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया है कि उन्होंने शनिवार की शाम को ढाका में नेशनल प्रेस क्लब के समीप मोदी विरोधी प्रदर्शन कर रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें एक महिला भी शामिल है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -