बैंगल बताएगा प्रेग्नेंसी में बच्चे और माँ का हाल

बैंगल बताएगा प्रेग्नेंसी में बच्चे और माँ का हाल
Share:

कोई ये कहे कि चूड़ी आपको गर्भावस्था के नौ महीनो के दौरान की पल-पल की खबर दें तब आप क्या कहेगे. शायद आपके लिए इसे मानना मुश्किल होगा. आपको बता दें कि एक कंपनी ने ऐसी चूड़ी बनाने का दावा किया कि जिससे आपके हाथों की शोभा बढ़ाएगी. बल्कि इससे गर्भावस्था में सेहत की जानकारी भी मिलेगी. इस बैंगल को बनाया हैं ग्रामीण इंटेल सोशल बिजनेस नाम की कंपनी ने.

कंपनी का दावा हैं कि यह गर्भवती महिलाओं को ना सिर्फ मैसेज भेजेगा बल्कि यह प्रदूषित वातावरण को लेकर खतरा भी बताएगा. बता दें कि भारत सहित पुरे दक्षिण एशिया में मातृ मृत्युदर सबसे अधिक हैं. यहां हर एक लाख बच्चों के जन्म पर 175 से अधिक महिलाओं की मौत हो जाती हैं. इसका सबसे बड़ा कारण जागरूकता की कमी.

आपको बता दें कि ब्रिटेन जैसे विकसित देश में मातृ मृत्यु दर का आंकड़ा 1 लाख बच्चों के जन्म पर 10 से कम है. लिहाजा कंपनी इस बैंगल को सबसे पहले भारत और बांग्लादेश लॉन्च करेगी. मिली जानकारी के अनुसार, यह बैंगल वाटर प्रूफ होगा. यह बैंगल उन महिलाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया हैं जो खेत-खलिहानों में काम करती हैं और चूल्हे पर खाना बनाती हैं. यह जल्दी टूटेगा भी नहीं, इसमें लगी इनबिल्ट बैट्री 10 महीने तक चलेगी.

ये भी पढ़े 

हाइट कम हो तो पहने इस तरह के लहंगे

महिलाएं खुद को वर्जिन साबित करने के लिए अपना रही है ये झूठ

ईरान की महिलाएं है सबसे खूबसूरत, जानिए ब्यूटी का राज

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -