भोजन बर्बादी के खिलाफ चीन ने शुरू किया भोजन विरोधी अभियान

भोजन बर्बादी के खिलाफ चीन ने शुरू किया भोजन विरोधी अभियान
Share:

भोजन की बर्बादी पर शी जिनपिंग की लड़ाई कानून के रूप में तय की गई है, जिसमें चीन के सबसे उन्नत वैध परिषद के मसौदे को लागू करने के साथ उन संगठनों के लिए एकमुश्त जुर्माना लगाने का सुझाव दिया गया है जो भोजन को सशक्त या अग्रिम करते हैं। अगस्त में चीनी नेता ने कहा कि भोजन की मात्रा बहुत ही आश्चर्यजनक और परेशान करने वाली थी, एक बयान में कहा गया कि "बदनामी बेईमानी है और मितव्ययिता उल्लेखनीय है।"

मिशन गतिविधि शून्य प्लेट के तहत, पड़ोस के विशेषज्ञों ने भोजन की बर्बादी को कम करने के लिए परियोजनाओं पर तुरंत सेट किया और एक स्रोत में कैफे की मात्रा से कम डिश के अनुरोधों को प्रतिबंधित करने के लिए खाद्य स्रोतों का आग्रह किया। कोरिया में शुरू हुई मूकबैंग रिकॉर्डिंग प्रदर्शनकारी खाने की रिकॉर्डिंग के प्रसिद्ध आश्चर्य और अक्सर चरम गोरखधंधे में शामिल हैं इसके अलावा निषिद्ध थे। मसौदा कानून इसी तरह टेलीकास्टर रेडियो, टीवी, या वेब पर ऐसे संभावित जुर्माने का प्रावधान करता है जो भोग सहित खाद्य स्क्वैंडर की उन्नति को वितरित करता है या फैलाता है।

मसौदा कानून में कहा गया है कि सरकारी विशेषज्ञों द्वारा एक पारंपरिक नसीहत देने की उपेक्षा करने से 100,000 युआन तक की सजा हो सकती है और निलंबन के लिए व्यापार का निलंबन हो सकता है। चाइना एकेडमी ऑफ साइंस की रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2015 में बीजिंग और शंघाई सहित बड़े शहरी समुदायों में 17 से 18 मिलियन टन भोजन बर्बाद हो गया, या 30 से 50 मिलियन व्यक्तियों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त था।

कोरोना का एक और नया तनाव पाया गया है जिसका मूल दक्षिण अफ्रीका है: ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव

फ्रांस की सीमा को फिर से खोलने के बाद ट्रक ड्राइवर हुए कोरोना संक्रमित

दुबई में शुरू हुआ फाइजर-बायोटेक वैक्सीन का टीकाकरण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -