'संविधान की रक्षा के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहें, हम लोकतंत्र बचाएंगे..', खड़गे ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

'संविधान की रक्षा के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहें, हम लोकतंत्र बचाएंगे..', खड़गे ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को बधाई देते हुए लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करने का संकल्प लिया, जिसे उन्होंने 140 करोड़ भारतीयों के लिए दो सबसे बड़ी ढाल बताया। भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। खड़गे ने स्वतंत्रता दिवस संदेश में एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, "मेरे प्यारे देशवासियों, आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। हम अपने लाखों महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करते हैं और उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं।"

उन्होंने आगे लिखा कि, "लोकतंत्र और संविधान हमारे 140 करोड़ भारतीयों के लिए सबसे बड़ी ढाल हैं। हम अपनी आखिरी सांस तक इसकी रक्षा करेंगे। विपक्ष लोकतंत्र की ऑक्सीजन की तरह है। सरकार के असंवैधानिक रवैये को रोकने के साथ-साथ जनता के लिए मुद्दे भी उठा रहा है। यह चिंता का विषय है कि संवैधानिक और स्वायत्त संस्थाओं को सरकार ने कठपुतली बना दिया है।" खड़गे ने कहा कि, "हमारे स्वतंत्रता सेनानियों का सपना अनेकता में एकता बनाए रखना था। लेकिन कुछ ताकतें जबरन अपने विचारों को देश पर थोपकर हमारे भाईचारे को खत्म करने की कोशिश कर रही हैं। इसलिए यह जरूरी है कि हम सभी संविधान में दी गई अभिव्यक्ति, जीवन, खान-पान, पहनावे, पूजा-पाठ के तरीकों और कहीं भी आने-जाने की आजादी के प्रति सचेत रहें।" 

खड़गे ने कहा कि, "कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर मैं सभी देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, भ्रष्टाचार और असमानता के खिलाफ लड़ते रहेंगे। संविधान की रक्षा के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहें। यही हमारे पूर्वजों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"  

रघुनाथ जी मंदिर को वापस मिलेगी 400 करोड़ की संपत्ति, ध्वस्त होगा अतिक्रमण, जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट का आदेश

मनी लॉन्डरिंग मामले में TMC सांसद साकेत गोखले के खिलाफ PMLA कोर्ट में आरोप तय - ED

जम्मू कश्मीर में बादल फटने से एक शख्स की मौत, 3 घायल, बचाव अभियान जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -