सूर्य देव को जल चढ़ाने से पहले पानी में जरूर मिलाएं ये 5 चीजें, लौट आएँगे अच्छे दिन
सूर्य देव को जल चढ़ाने से पहले पानी में जरूर मिलाएं ये 5 चीजें, लौट आएँगे अच्छे दिन
Share:

सनातन धर्म में सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना गया है. हर दिन सूर्य को अर्घ्य देने से जीवन खुशियों से भर जाता है. जीवन में सकारात्मकता का संचार होता है. कहा जाता हैं कि यदि सूर्य को अर्घ्य देते वक़्त जल में कुछ विशेष चीजों को मिला लिया जाए बदहाली में भी अच्छे दिन लौटने की प्रबल संभावना बन जाती है.

1. लाल फूल
जब भी सूर्य देव को जल चढ़ाएं तांबे के कलश में लाल रंग का फूल जरूर मिलाएं. ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी.

2. चावल
देवी-देवता की पूजा में चावल यानी अक्षत को मुख्य रूप से सम्मिलित किया जाता है. इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है. धनधान्य की प्राप्ति होती है.

3. रोली
कुंडली में सूर्य को मजबूत बनाने एवं स्वास्थ्य समस्याओं से राहत पाने के लिए अर्घ्य देते वक़्त जल में रोली मिलाना शुभ होता है.

4. हल्दी
सूर्य को अर्घ्य देते वक़्त हल्दी मिलाने से शादी में हो रही देरी या अड़चनें ख़त्म हो जाती हैं. दांपत्य जीवन में भी मधुरता के योग बनते हैं.

5. मिश्री
जल में मिश्री मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य देने से कामयाबी के मार्ग खुलते चले जाते हैं. ऐसे में मनुष्य के बिगड़ते काम भी संवर जाते हैं.

उपाय
सूर्य देव को अर्घ्य देते वक़्त सूर्य मंत्र 'ऊँ सूर्याय नम:', 'ऊँ आदित्याय नम:', 'ऊँ भास्कराय नम:' आदि मंत्रों का जप करें. यह कार्य प्रतिदिन प्रातः करें.

139 दिनों तक उल्टी चाल चलेंगे शनि, इन राशियों पर आएगा संकट

इस बार घोड़े पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानिए किस बात का है संकेत?

कब से शुरू होगी आषाढ़ गुप्त नवरात्रि? जानिए तिथि और घटस्थापना मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -