आईफोन 16 के लॉन्च से पहले, हुआवेई का ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन करेगा धमाका

आईफोन 16 के लॉन्च से पहले, हुआवेई का ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन करेगा धमाका
Share:

एप्पल के आईफोन 16 सीरीज का बेसब्री से इंतजार करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। 9 सितंबर को आईफोन 16 के नए मॉडल्स से पर्दा उठने वाला है। इस बार आईफोन में और भी बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस देखने को मिलेंगे। लेकिन, एप्पल के लिए चुनौतियां भी खड़ी होने वाली हैं, क्योंकि इसके अगले ही दिन, चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी हुआवेई दुनिया का पहला ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है।

हुआवेई का नया धमाका: Huawei Mate XT

हुआवेई का ये नया ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है। माना जा रहा है कि इस ट्राई-फोल्ड फोन का नाम Huawei Mate XT होगा। हुआवेई की Mate सीरीज में ये सबसे नया और एडवांस्ड स्मार्टफोन होने वाला है। जहां एक तरफ एप्पल अब तक फोल्डेबल फोन की दुनिया में कदम नहीं रख पाया है, वहीं हुआवेई का ये नया फोन सैमसंग और गूगल जैसी दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकता है।

लॉन्च डेट और फीचर्स की जानकारी

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू का एक पोस्ट वायरल हुआ है। इस पोस्ट में उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी का पहला ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन Huawei Mate XT के नाम से जाना जाएगा। यह स्मार्टफोन पांच साल की मेहनत और साइंस फिक्शन को हकीकत में बदलने का परिणाम है।

Huawei Mate XT को चीन में 10 सितंबर 2024 को भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें तीन अलग-अलग स्क्रीन सेक्शन होंगे। दो इनवर्ड स्क्रीन और एक आउटवर्ड स्क्रीन को डुअल-हिंज टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा जाएगा।

कीमत और स्पेसिफिकेशंस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Huawei Mate XT की इनर स्क्रीन का साइज लगभग 10 इंच हो सकता है। स्क्रीन में फ्रंट कैमरा के लिए होल-पंच कटआउट दिया जा सकता है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। इसके अलावा, इस फोन की संभावित कीमत 29,000 युआन यानी लगभग 3.35 लाख रुपये हो सकती है। इस हाई-टेक फोन के आने से एप्पल, सैमसंग, और गूगल जैसी बड़ी कंपनियों के लिए चुनौती खड़ी हो सकती है।

क्यों है खास?

Huawei Mate XT दुनिया का पहला ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा। इसका लॉन्च एप्पल के आईफोन 16 के ठीक एक दिन बाद होने जा रहा है, जिससे मार्केट में बड़ी हलचल मचने की उम्मीद है। इस फोन के जरिए हुआवेई टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। अब देखना होगा कि यह नया फोन मार्केट में कितना धमाल मचाता है और एप्पल, सैमसंग, और गूगल जैसी कंपनियों को किस तरह की प्रतिस्पर्धा मिलती है।

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली वेकेंसी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -