बजट पर चर्चा की शुरुआत से पहले विपक्ष ने मचाया 'हल्ला', विपक्षी सांसदों ने किया प्रदर्शन

बजट पर चर्चा की शुरुआत से पहले विपक्ष ने मचाया 'हल्ला', विपक्षी सांसदों ने किया प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए संसद में बजट पेश किया था. आज से बजट पर चर्चा होनी है. लोकसभा में विपक्ष की तरफ से कुमारी शैलजा एवं शशि थरूर बजट पर चर्चा का आरम्भ करेंगे. प्रणीति शिंदे भी बजट पर चर्चा में भाग लेंगी. वही संसद की कार्यवाही आरम्भ होने से पहले विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सांसदों ने संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. विपक्षी सांसदों ने हाथों में तख्तियां लेकर बजट का विरोध किया.

ज्ञात हो कि इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के एक प्रमुख घटक- द्रमुक के प्रमुख एवं तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन राज्य के साथ अन्याय के खिलाफ पहले ही बहिष्कार की घोषणा कर चुके हैं। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई ‘इंडिया’ के घटक दलों के संसदीय दल के नेताओं की बैठक में आम बजट पर विस्तार से चर्चा हुई। 

खरगे के सरकारी आवास पर हुई इस बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत कई दलों के नेता उपस्थित थे। बैठक में मौजूद एक नेता ने कहा कि बैठक में गैर भाजपा शासित राज्यों को नजरअंदाज करने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई है। बजट में पक्षपात को लेकर घटक दलों में काफी नाराजगी है। बैठक में ही ‘इंडिया’ के मुख्यमंत्रियों द्वारा नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने की घोषणा हुई। 

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

पार्टी से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, दे सकते है इस्तीफा !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -