प्रधान मंत्री को मिली सलाह ब्रिक्स सम्मेलन में ना करे आतंकवाद की बात
प्रधान मंत्री को मिली सलाह ब्रिक्स सम्मेलन में ना करे आतंकवाद की बात
Share:

नई दिल्ली: जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया था कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल होने जा रहे है, जिस पर चीन ने प्रधानमंन्त्री को पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवाद का मुद्दा न उठाने की सलाह दी है. कल हुई एक प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान चीन की तरफ से यह कहा गया कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद पर भारत की चिंताओं पर अगले सप्ताह होने वाले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में चर्चा नहीं होगी.

वही चीन के विदेश मंत्री चुनयिंग ने कहा कि, पाकिस्तान आतंकवाद के विरुद्ध प्रयासों में सबसे आगे है और उसने इसके लिए बलिदान भी दिया है. कॉन्फ्रेंस में कहां गया है कि, अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान द्वारा किए गए योगदान व बलिदान को मान्यता देनी चाहिए, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, हमने पाया है कि जब पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी होने की बात आती है तो भारत की कुछ चिंताएं हैं, मैं नहीं सोचती कि यह ऐसा मुद्दा है जिस पर ब्रिक्स में चर्चा की जानी चाहिए.

जानकारी के लिए बता दे कि ब्रिक्स के तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में 5 सदस्य देश शामिल होने जा रहे है जिसमे ब्राजील, रूस, भारत, चीन व दक्षिण अफ्रीका है, यह सम्मेलन चीन के शहर शियामेन में रविवार (3 सितम्बर) को शुरू हो जाएगी. 

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

 

आम्रपाली और जेपी बिल्डर्स के खरीददारों को मिली नयी सौगात

किसानो को मिलेगा बोनस : CM डॉ. रमन सिंह

मिशन 2019 के लिए मोदी कैबिनेट में होंगे आवशयक बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -