विश्व की डायनेमिक सिटीज़ की लिस्ट में बेंगलुरु टॉप पर, भारत के 5 अन्य शहर भी शामिल

विश्व की डायनेमिक सिटीज़ की लिस्ट में बेंगलुरु टॉप पर, भारत के 5 अन्य शहर भी शामिल
Share:

दुनिया के 30 सबसे डायनामिक शहरो में टेक्नोलॉजी का हब कहे जाने वाले बेंगलुरु ने पहला स्थान हासिल किया है. इस लिस्ट में बेंगलुरु के सहित 6 शहरो ने अपनी जगह बनाई है. इनमे हैदराबाद 5वें, पुणे 13वें, चेन्नई 18वें, दिल्ली 23वें और मुंबई 25वें स्थान पर है. इस लिस्ट में उन शहरो को शामिल किया गया है, जिनमे टेक्नोलॉजी में हो रहे बदलाव, ग्लोबल कनेक्टिविटी को मजबूत करने और बढ़ती आबादी को समाहित करने की क़ाबलियत हो.

ऐसे में टेक्नोलॉजी के हब बेंगलुरु ने इस लिस्ट में पहला स्थान हांसिल किया है. वही इस लिस्ट में भारत, अमेरिका,वियतनाम और चीन के कई शहरो को जगह मिली है. डायनामिक शहरो की इस लिस्ट में भारत ने चीन के कुछ स्थानों पर कब्ज़ा कर लिया है. डायनामिक शहरो की इस लिस्ट में भारत के 6 शहर शामिल है.

इस लिस्ट में अगर टॉप 10 शहरो की बात की जाये तो बेंगलुरु, हो ची मिन्ह सिटी, सिलिकॉन वैली, शांघाई, हैदराबाद, लंदन, ऑस्टिन, हनोई, बोस्टन और नैरोबी अदि क्रमानुसार आते है. JLL के डायरेक्टर जेरमी केली ने इस लिस्ट को लेकर कहा कि दुनिया की अधिकतर आबादी शहरो में रह रही है. और आने वाले समय में यह आबादी और बढ़ेगी. इसे देखते हुए शहरो को और भी ज्यादा बेहतर बनाना जरुरी है. इस लिस्ट को जारी करने से पहले 42 मानको पर 134 शहरो का आकलन किया गया था.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -