गुड़गांव के पास घूमने के लिए है बेहतरीन जगहें

गुड़गांव के पास घूमने के लिए है बेहतरीन जगहें
Share:

गुड़गांव की भीड़-भाड़ से राहत पाने और दोस्तों के साथ वीकेंड पर मस्त समय बिताने के लिए दमदमा झील एक शानदार जगह है। यहां आप बोटिंग, फिशिंग और कैंपिंग का आनंद ले सकते हैं। झील के किनारे का सनसेट पॉइंट भी बेहद सुंदर है, जिसे देखकर आपका मन खुश हो जाएगा।

सोहना
यदि आप झरनों के करीब रहना पसंद करते हैं, तो सोहना का दौरा करें। यहां के गरम झरने आपको तरोताजा कर देंगे। इसके अलावा, सोहना में प्राचीन सोहना मंदिर भी है, जहां आप अपनी फैमिली या पार्टनर के साथ समय बिता सकते हैं। पास के खूबसूरत बगीचों में घूमना भी एक अच्छा अनुभव हो सकता है।

हुडा सिटी सेंटर
अगर आपकी रुचि शॉपिंग में है, तो फरीदाबाद का हुडा सिटी सेंटर एक आदर्श जगह है। यहां आप शॉपिंग के साथ-साथ ताज नगर के बगीचों में घूम सकते हैं और ओल्ड फरीदाबाद के ऐतिहासिक हिस्सों का भी आनंद ले सकते हैं।

सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान
प्राकृतिक सौंदर्य और पशु-पक्षियों को देखने के शौकीनों के लिए सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान एक बेहतरीन जगह है। यहां आपको विभिन्न प्रकार के पक्षियों और जानवरों के दर्शन होंगे। अगर आप शांतिपूर्ण वातावरण का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह स्थल आपके लिए परफेक्ट है।

किंगडम ऑफ ड्रीम्स
अगर आप एडवेंचर और एंटरटेनमेंट के शौकीन हैं, तो किंगडम ऑफ ड्रीम्स एक शानदार जगह है। यहां थिएटर शो, राइड्स और रेस्टोरेंट्स की भरपूर सुविधा है। अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ यहां जाकर खूब मजा कर सकते हैं।

पटौदी पैलेस
ऐतिहासिक चीजों में रुचि रखने वालों के लिए पटौदी पैलेस एक अद्भुत स्थल है। यहां की ऐतिहासिक वास्तुकला देखने लायक है और यह फोटोशूट के लिए भी एक बेहतरीन लोकेशन है। शाही जीवन का अनुभव करने के लिए यह जगह एकदम सही है।

कपिल शर्मा ने खरीदा प्राइवेट जेट? देखकर हैरत में पड़े लोग

कोलकाता रेप-मर्डर केस छोटी घटना..! कपिल सिब्बल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -