खबरदार, अगर इजराइल पर हमला किया तो..! ईरान को अमेरिका की खुली धमकी

खबरदार, अगर इजराइल पर हमला किया तो..! ईरान को अमेरिका की खुली धमकी
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने शिया मुस्लिम देश ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर तेहरान ने इजरायल के खिलाफ सीधे सैन्य हमले की कोशिश की तो उसे "गंभीर परिणाम" भुगतने होंगे। इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट के साथ बातचीत में ऑस्टिन ने मौजूदा सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की और इजरायल के आत्मरक्षा के अधिकार के लिए अमेरिकी समर्थन का आश्वासन दिया।

ऑस्टिन ने स्पष्ट किया कि लेबनानी आतंकी संगठन हिज़्बुल्लाह के हमलों को रोकने के लिए इज़रायल की उत्तरी सीमा पर हमले के बुनियादी ढाँचों को नष्ट करना ज़रूरी है, ख़ास तौर पर हाल ही में हुई हमलों की वृद्धि के मद्देनज़र ये इजराइल का अधिकार है। उन्होंने कहा कि अमेरिका अपने कर्मियों, साझेदारों और सहयोगियों को ईरान या ईरान समर्थित समूहों द्वारा उत्पन्न किसी भी ख़तरे से बचाने के लिए तैयार है। कूटनीति के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ऑस्टिन ने एक ऐसे समाधान की मांग की जिससे सीमा के दोनों ओर के नागरिक सुरक्षित रूप से अपने घरों में लौट सकें। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अमेरिका संघर्ष को बढ़ाने के किसी भी प्रयास के खिलाफ सतर्क है।

ऑस्टिन ने स्थिति की गंभीरता को रेखांकित करते हुए ईरान को चेतावनी दी कि यदि उसने इजरायल पर हमला किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। हाल ही में तनाव की स्थिति बेरूत में इजरायल के सटीक हमलों के बाद पैदा हुई है, जिसके परिणामस्वरूप हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो गई। जवाब में, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि इजरायल को निशाना बनाने वाले किसी भी व्यक्ति को परिणाम भुगतने होंगे।

अवैध निर्माणों पर चलकर ही रहेगा बुलडोज़र..! सुप्रीम कोर्ट ने कह दी बड़ी बात

फर्जी निकली MP में मेयर की मार्कशीट, जारी हुआ FIR का आदेश

पीएम मोदी ने नेतान्याहू से की बात, मिडिल ईस्ट में मचे घमासान पर हुई चर्चा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -