भागलपुर: खेलते हुए बच्चों को मिला बम, धमाके में 7 घायल, जांच में जुटी पुलिस

भागलपुर: खेलते हुए बच्चों को मिला बम, धमाके में 7 घायल, जांच में जुटी पुलिस
Share:

पटना: बिहार के भागलपुर में एक बार फिर बम ब्लास्ट की घटना ने लोगों के बीच दहशत फैला दी है। यह घटना हबीबपुर थाना क्षेत्र के शाहजंगी इलाके के पास मैदान में हुई, जिसमें खेल रहे सात बच्चे इसकी चपेट में आ गए। इन बच्चों में तीन की हालत गंभीर है, जिन्हें तुरंत भागलपुर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसे लगभग 1 किलोमीटर दूर तक सुना गया, जिससे आसपास अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, शाहजंगी मैदान के पास बच्चे खेल रहे थे, तभी यह विस्फोट हुआ। बच्चों ने खेल-खेल में देसी बम को उठा लिया था, जो अचानक फट गया। पुलिस के अनुसार, एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से विस्फोट के सबूत जमा किए हैं, लेकिन बच्चों के परिजन यह नहीं समझ पा रहे हैं कि बम वहां कैसे पहुंचा। पुलिस घायलों से पूछताछ कर रही है, और घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड भी पहुंच चुका है। सिटी डीएसपी 2 राकेश कुमार ने बताया कि खेलने के दौरान देसी बम फटने से 7 बच्चे घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। यह बम कहां से आया और किसने इसे बनाया, इसकी जांच चल रही है। भागलपुर के पुलिस कप्तान आनंद कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

पुलिस ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब भागलपुर में इस तरह की घटना हुई है। इससे पहले भी कई बार छोटे-बड़े बम ब्लास्ट हो चुके हैं। 4 मार्च 2022 को काजवली चक में बम बनाने के दौरान बड़ा विस्फोट हुआ था, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और तीन मकान ध्वस्त हो गए थे। नाथनगर इलाके में भी पहले ऐसे ब्लास्ट की घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे यह क्षेत्र पहले भी दहल चुका है। इस घटना की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है और पुलिस बम की उत्पत्ति और इसके पीछे के जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए जांच में जुटी है।

सावरकर पर बयान देकर फंसे राहुल गांधी, कोर्ट ने बड़ी बात कहकर भेजा समन

चेकिंग करने आए पुलिसकर्मियों पर शराब तस्करों ने चढ़ाई शराब से भरी कार और फिर...

महज ₹2 सालाना आमदनी वाला परिवार, सर्टिफिकेट देख दंग रह गए लोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -