भगवंत मान के दिल में समस्या, अभी अस्पताल में ही भर्ती रहेंगे मुख्यमंत्री

भगवंत मान के दिल में समस्या, अभी अस्पताल में ही भर्ती रहेंगे मुख्यमंत्री
Share:

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को हाल ही में तबीयत बिगड़ने पर मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी साझा करते हुए अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक, डॉ. आरके जसवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के दिल से संबंधित कुछ टेस्ट किए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

डॉ. जसवाल ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री की फेफड़ों की आर्टरी में दबाव बढ़ने से उनके हृदय पर प्रभाव पड़ा है, जिसके परिणामस्वरूप उनका रक्तचाप अनियमित हो गया है। उन्होंने यह भी बताया कि हृदय परीक्षण और जांच के नतीजे आने के बाद ही आगे का उपचार तय किया जाएगा। हालाँकि, डॉक्टरों का कहना है कि मुख्यमंत्री पर उपचार का सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है और उनकी स्थिति में सुधार की उम्मीद है। यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री मान की तबीयत खराब हुई है; इससे पहले 17 सितंबर को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिर उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भी भर्ती किया गया, जहाँ बताया गया कि वह पेट के इन्फेक्शन से जूझ रहे हैं।

इस स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण सियासी हलकों में भी हलचल मची हुई है। अकाली दल ने मुख्यमंत्री मान और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में अधिक जानकारी की मांग की है। शिरोमणि अकाली दल के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो जारी कर पंजाब सरकार और फोर्टिस अस्पताल से स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री मान ने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा है कि चाहे वह जूते बांधने के लिए जमीन पर भी बैठ जाएं, उनके विरोधी हमेशा उन पर टिप्पणी करेंगे।

बिहार में ट्रेन से कटकर हुई 3 महिलाओं की मौत, मचा कोहराम

त्योहारी सीजन से पहले मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, ख़ुफ़िया एजेंसियां सतर्क

वोट बैंक की लालच में बांग्लादेशी घुसपैठियों को अनदेखा कर रहे राजनेता, अदालतें भी चिंतित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -