भगत सिंह पर शिअद सांसद की टिप्पणी से भड़के भगवंत मान, कह दी बड़ी बात

भगत सिंह पर शिअद सांसद की टिप्पणी से भड़के भगवंत मान, कह दी बड़ी बात
Share:

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल (SAD) के लोकसभा सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने हाल ही में शहीद-ए-आज़म भगत सिंह को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पलटवार किया है। सीएम भगवंत मान ने कहा है कि किसी को भी महान शहीदों के योगदान पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।  एजेंसी के अनुसार, सीएम भगवंत मान शहीद उधम सिंह के शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल हुए थे। 

इस दौरान सीएम मान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शहीदों के सर्वोच्च बलिदान पर सवाल खड़े किए जाते हैं। सीएम मान ने आरोप लगाया कि जब हमारे महान नायक क्रूर ब्रिटिश शासकों के खिलाफ युद्ध लड़ रहे थे, तब कुछ देशद्रोही साम्राज्यवादी ताकतों के साथ खड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे देशद्रोहियों के वंशज अब शहीदों की साख पर ऊँगली उठा रहे हैं। कार्यक्रम में भगवंत मान ने कहा कि अंग्रेजों के अत्याचारों की तारीफ करने के लिए शहीदों की साख पर सवाल उठाना पाप है।

इस प्रकार के जघन्य कृत्यों में शामिल लोग अक्षम्य अपराध कर रहे हैं। सीएम मान ने कहा है कि शहीद भगत सिंह जैसे महान शहीदों को किसी से मान्यता की जरूरत नहीं है। स्वतंत्रता संग्राम में उनके नाम और योगदान पर कोई भी विवाद अनावश्यक है। भगवंत मान ने कहा कि इन शहीदों ने देश की आजादी के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया था और किसी को भी स्वतंत्रता आंदोलन में उनकी भूमिका पर सवाल खड़े करने का कोई अधिकार नहीं है।

तेलंगाना: सड़क हादसे में कांग्रेस नेता फिरोज खान की 25 वर्षीय बेटी की मौत

ED निदेशक का कार्यकाल बढ़ाना वैध या अवैध ? सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

कानपुर: प्राइवेट स्कूल में हिन्दू बच्चों को पढ़ाया जा रहा 'कलमा', देखें Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -