सर्द हवाओं के कहर में डूबा MP, आने वाले दिनों में होगा घना कोहरा

सर्द हवाओं के कहर में डूबा MP, आने वाले दिनों में होगा घना कोहरा
Share:

भोपाल: अब सर्द हवाओं का कहर पूरे प्रदेश में नजर आ रहा है। जी दरअसल प्रदेश के 15 से ज्यादा शहरों में बीते बुधवार को शीतलहर चल चुकी है। बताया जा रहा है भोपाल में तापमान करीब 18 डिग्री तक नीचे आ गया है। यह सामान्य से 7 डिग्री कम बताया जा रहा है। इसके अलावा प्रदेश के छतरपुर, उज्जैन, शाजापुर, रतलाम, खरगोन, इंदौर, धार, राजगढ़ और रायसेन में कोल्ड डे के साथ शीतलहर भी चली। वहीं मुरैना, श्योपुरकलां, भिंड, दतिया, शिवपुरी, ग्वालियर और अशोकनगर में कोल्ड डे रिकॉर्ड हुआ है।

आपको हम यह भी बता दें कि राजधानी भोपाल में बीते मंगलवार को दिन का तापमान भी सामान्य से 6 डिग्री नीचे 19।3 डिग्री और भोपाल में रात का तापमान सामान्य से 3 डिग्री नीचे 7।8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं शिवपुरी जिले में बीते दो दिनों से शीतलहर चल रही है जिससे मौसम पूरा बदल चुका है। अब मौसम वैज्ञानिकों ने सलाह दी है कि, 'खेतों के आसपास आग जलाई जाए।' खबरें हैं कि देश के पूर्वोत्तर और उत्तरी हिस्सों में ठंड का सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार को राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में घने कोहरे और शीतलहर के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, बिहार, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल में भी शीतलहर चल सकती है। इसके अलावा पूर्वोत्तर में असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में कोहरे के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है दक्षिण भारत में तमिलनाडु, केरल और पुड्डुचेरी के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बेटों की जगह युवक ने पालतू कुत्ते को बनाया जायदाद का हिस्सेदार

मकरविलक्कु महोत्सव के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, इन दिशा निर्देशों का करना होगा पालन

कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -