'बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को मारे थे 7-8 चांटे...', दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में हुआ बड़ा खुलासा

'बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को मारे थे 7-8 चांटे...', दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार द्वारा की गई कथित मारपीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में बताया गया है कि बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को 7 से 8 चांटे मारे तथा उसके पश्चात् मारपीट की। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में बिभव कुमार की भूमिका को स्पष्ट रूप से बताया गया है।

चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि घटना के पश्चात् बिभव कुमार सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ थे। इसके अलावा, पार्टी के नेता आतिशी और संजय सिंह ने अपने बयानों में परिवर्तन किया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि स्वाति मालीवाल पर हमला करने के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है। मालीवाल ने पुलिस से आग्रह किया था कि इस हमले के पीछे के षडयंत्र की जांच की जाए, क्योंकि पार्टी के नेताओं ने बिभव कुमार का समर्थन किया था और उनका बचाव किया था। पुलिस ने संजय सिंह एवं आतिशी के बारे में कहा है कि पहले उन्होंने बिभव कुमार द्वारा स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की बात स्वीकार की थी, मगर बाद में अपने बयानों से पलट गए। दिल्ली पुलिस यह भी जांच करेगी कि क्या मालीवाल पर हमले के पीछे कोई साजिश थी और 72 घंटों के भीतर ऐसा क्या हुआ कि संजय सिंह और आतिशी ने अपना रुख बदल लिया।

14 मई 2024 को, संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें उन्होंने बिभव कुमार द्वारा स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार की पुष्टि की थी तथा सख्त कार्रवाई की बात की थी। इसके कुछ दिनों बाद, 17 मई 2024 को, आतिशी ने स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए बिभव कुमार का बचाव किया। स्वाति मालीवाल 13 मई 2024 को सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आधिकारिक निवास पर गई थीं। वहां से उन्होंने 100 नंबर पर कॉल करके दिल्ली पुलिस को मारपीट की सूचना दी। अगले दिन, मालीवाल ने पुलिस स्टेशन जाकर बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराई। उन्होंने बिभव पर आरोप लगाया कि उसने उन्हें बेरहमी से पीटा तथा कई बार लात मारी। मालीवाल ने कहा कि बिभव ने उन्हें कई झापड़ मारे, घसीटा और लात मारी।

दिल्ली पुलिस ने उस ऑटो ड्राइवर का भी बयान दर्ज किया है, जिसने मालीवाल को घटना के पश्चात् मुख्यमंत्री आवास से उनके घर तक पहुँचाया। ड्राइवर ने बताया कि मालीवाल रो रही थीं तथा कॉल पर किसी को बता रही थीं कि उन्हें पीटा गया है। मालीवाल ने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि बिभव ने उनकी शर्ट खींच दी, जिससे बटन खुल गए। वह मुख्यमंत्री आवास के ड्राइंग रूम में गिर गईं और फिर फर्श पर भी गिरीं। बिभव ने उनकी छाती, पेट और पेल्विस एरिया पर बार-बार लात मारी। सीएम आवास के सुरक्षा कर्मचारियों ने भी पुलिस को बताया कि जब मालीवाल एंट्री गेट की ओर जा रही थीं, वह बहुत परेशान और रो रही थीं, जिससे ऐसा प्रतीत होता था कि उनके साथ कुछ गलत हुआ है।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -