स्वाति मालीवाल को पीटने के मामले में बुरे फंसे बिभव कुमार, केजरीवाल के PS की हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ी

स्वाति मालीवाल को पीटने के मामले में बुरे फंसे बिभव कुमार, केजरीवाल के PS की हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने आज शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PS बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ा दी, जिन पर 13 मई को आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने का आरोप है। बिभव कुमार मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गौरव गोयल के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए, जिन्होंने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी।

रिपोर्ट के अनुसार, बिभव कुमार को 18 मई को गिरफ़्तार किया गया था और मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था, जिसमें कहा गया था कि गिरफ़्तारी के कारण उनकी अग्रिम ज़मानत याचिका अब लागू नहीं होती। फिर उन्हें 24 मई को चार दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जिसके बाद उन्हें तीन दिनों के लिए फिर से पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि मालीवाल ने दिल्ली के सीएम आवास पर शारीरिक हमले का आरोप लगाते हुए कहा था, "मुझे 5-7 बार थप्पड़ मारे गए, बेरहमी से घसीटा गया, छाती पर लात मारी गई," और बताया कि मुख्यमंत्री आवास पर घटना के दौरान बिभव कुमार ने उनकी शर्ट को "जानबूझकर ऊपर खींचा"। FIR के अनुसार, उन्होंने विस्तार से बताया, "मेरी शर्ट के बटन खुल गए और शर्ट ऊपर उड़ गई।"

कुमार के खिलाफ 16 मई को भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिनमें महिला के खिलाफ आपराधिक धमकी, हमला या आपराधिक बल का प्रयोग करने और गैर इरादतन हत्या का प्रयास करने से संबंधित धाराएं शामिल थीं। इस सप्ताह की शुरुआत में स्वाति मालीवाल ने एक पत्र लिखकर कथित हमले के मामले पर चर्चा करने के लिए इंडिया ब्लॉक के नेताओं से मिलने का अनुरोध किया था। राहुल गांधी और शरद पवार समेत नेताओं को लिखे अपने पत्र में राज्यसभा सांसद ने कहा कि दुर्व्यवहार के बारे में बोलने के कारण उन्हें "पीड़ित को शर्मिंदा करने और चरित्र हनन" का सामना करना पड़ा।

उन्होंने पत्र में लिखा, "समर्थन पाने के बजाय, मुझे अपने चरित्र पर लगातार हमले झेलने पड़े और अपनी ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा मुझे अपमानित किया गया।" कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एनसीपी (एससीपी) नेता शरद पवार को संबोधित करते हुए मालीवाल ने पत्र को एक्स पर पोस्ट किया।

'इलाज के लिए आने वाले बांग्लादेशियों को ई-मेडिकल वीजा देगा भारत..', पीएम मोदी और शेख हसीना की बैठक में हुआ फैसला

अयोध्या राम मंदिर में VIP सुविधा पर रोक ! पुजारियों के लिए भी कड़े हुए नियम

MP में गोमांस मिलने के बाद मचा बवाल, 3 महिला समेत 6 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -